spot_img

रामलला के दर्शन को पहुंचे योगेश, प्राणप्रतिष्ठा में 300 टन चांवल का “मायरा” भेजने पर हुई चर्चा

HomeCHHATTISGARHरामलला के दर्शन को पहुंचे योगेश, प्राणप्रतिष्ठा में 300 टन चांवल का...

रायपुर। रामलला की जन्मभूमि में प्राणप्रतिष्ठा हो और उसमें उनके ननिहाल का योगदान न हो यह कैसे सम्भव है। आज रामलला के दर्शनार्थ प्रभु श्री राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ के रायपुर से छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल अयोध्या पहुंचे।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ में “पायलट” की एंट्री, बनाए गए प्रदेश…

उन्होंने वहां भगवान राम के दर्शन कर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से जुड़े संत महात्माओं से भी मुलाकात की। इसके साथ ही साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कार्य कर रहे विश्व हिन्दू परिषद के आश्रम भी पहुंचे। योगेश ने वहां कारसेवकपुरम के भरतकुटी में विश्व हिन्दू परिषद के संगठन महामंत्री विनायक राव और केन्द्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज से मुलाकात कर उनसे कई महत्वपूर्ण विषयों में चर्चा की।

राइस मिलर्स एसोशिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने परिषद के पदाधिकारियों से चर्चा करते हुए बताया “छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है, यहां कुल 2500 राइस मिलें हैं। हम सब ने तय किया है रामलला के प्राणप्रतिष्ठा समारोह में देशभर से आ रहे रामभक्तों के भोजन प्रसादी हेतु 300 टन (3000 कुंतल) चावल “मायरा” के रूप में भेजेंगे।”

भैयाजी ये भी देखें : सुप्रीम कोर्ट ने सांसदों और विधायकों से जुड़े आपराधिक मामलों में…

उन्होंने कहा कि “11 ट्रकों में छत्तीसगढ़ की विभिन्न प्रजातियों का चांवल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय द्वारा अयोध्या के लिए रवाना किया जायेगा।” इस दौरान विश्व हिन्दू परिषद के संगठन महामंत्री विनायक राव और केन्द्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज ने योगेश अग्रवाल को “श्री रामजन्मभुमि” का माडल प्रदान दे किया, और उत्तरीय उढ़ा कर योगेश जी और उनकी पत्नी का सम्मान किया। संगठन के केन्द्रीय मंत्री पंकज ने न्यास की ओर से उन्हें चावल लाने का अधिकारपत्र भी सौपा।