spot_img

किसान आत्महत्या पर सदन में हंगामा, महंत बोले-अध्यक्ष दयालु हैं, चर्चा होनी चाहिए…

HomeCHHATTISGARHकिसान आत्महत्या पर सदन में हंगामा, महंत बोले-अध्यक्ष दयालु हैं, चर्चा होनी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज नारायणपुर में किसान आत्महत्या पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सदन में स्थगन प्रस्ताव दिया, जिसे आसंदी अग्राह्य कर दिया। स्थगन नहीं मिलने पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और सदन से बहिर्गमन किया।

भैयाजी ये भी देखें : ब्रेन डैड मरीज़ की किडनी से युवक को मिली नई ज़िंदगी…AIIMS…

कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने किसान आत्महत्या का मुद्दा उठाया। जिस पर अजय चंद्राकर ने कहा कि “स्थगन की सूचना नहीं दी गई है, व्यवस्था आनी चाहिए।” भूपेश बघेल ने कहा कि “विशेष परिस्थिति है। किसान ने कर्ज के बोझ से आत्महत्या की है। महत्वपूर्ण मुद्दा है। इस पर चर्चा होनी चाहिए।” इस पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “नियम प्रक्रियाओं से परे सदन नहीं चल सकता। स्थगन का उल्लेख नहीं किया गया है, इसलिए चर्चा उचित नहीं।”

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ के चांवल का लगेगा “रामलला” को भोग, प्रदेशभर से भेजे…

नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत ने कहा कि “गरीब का दुःख सुनने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। अध्यक्ष दयालु हैं, दरियादिल हैं, उसमें किसान या आदिवासी समा सकता है, चर्चा होनी चाहिए। इस पर अजय चंद्राकर ने कहा कि अभिभाषण पर चर्चा के दिन नियम के विपरीत चर्चा की मांग हो रही। भूपेश बघेल ने कहा कि सत्र आहूत होने के बीच आत्महत्या हुई है, बाद में चर्चा संभव नही है, इसे ग्राह्य करके चर्चा कराया जाए। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ।