spot_img

पुलिस मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या, नक्सलियों ने ली ज़िम्मेदारी

HomeCHHATTISGARHपुलिस मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या, नक्सलियों ने ली ज़िम्मेदारी

कांकेर। बस्तर संभाग के प्रवेश द्वार कहलाने वाले कांकेर जिले में नक्‍सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। जिले के पखांजूर में माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं ग्रामीण के शव के पास पर्चे फेंक कर इस हत्‍या की जिम्‍मेदारी लेने की बात कही है। नक्‍सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया।

भैयाजी ये भी देखें : विधायकदल की बैठक स्थगित, राज्यपाल से मिले भाजपा प्रभारी ओम माथुर…

इधर घटना के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने पर्चे को जब्‍त कर इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है। पखांजूर के कोरची थाना क्षेत्र की है। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण कोरची थाना क्षेत्र का रहने वाला था। नक्‍सलियों ने ग्रामीण पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए उसकी हत्‍या कर दी। पुलिस ने ग्रामीण के शव के पास पर्चे भी फेंके हैं।

दो दिन पहले उपसरपंच की हत्या

गौरतलब है कि दो दिन पहले ग्राम पंचायत कंदाड़ी के उपसरपंच रामशु कचलामी को 29 नवंबर की रात जनअदालत लगाकर मुखबिरी के आरोप में मौत के घाट उतार दिया। नक्सलियों ने अचिनपुर गांव के पास पर्चा फेंककर इस घटना की जिम्मेदारी ली थी। इसके साथ ही अचिनपुर और बुरका गांव में सड़क खोदकर मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। साथ ही बुरका गांव में लगे निजी कंपनी के टावर को नक्सलियो ने आग के हवाले कर दिया था।