spot_img

Chhath Puja : सार्वजनिक छठ पूजा की इजाजत से हाईकोर्ट का इंकार

HomeSTATEDELHIChhath Puja : सार्वजनिक छठ पूजा की इजाजत से हाईकोर्ट का इंकार

हाईकोर्ट ने कहा- याचिकाकर्ता कोरोना स्थिति से अनभिज्ञ

दिल्ली। कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में घाटों पर छठ पूजा (Chhath Puja) समारोह आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। हाईकोर्ट का कहना है कि याचिकाकर्ता दिल्ली में कोरोना की स्थिति से अनभिज्ञ है। हाई कोर्ट ने कहा कि किसी भी धर्म के त्यौहार को मनाने के लिए आपको सबसे पहले जीवित रहना होगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : पीएम मोदी ने बाइडेन को दी बधाई, जलवायु परिवर्तन और कोरोना महामारी पर चर्चा की

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच छठ (Chhath Puja) को लेकर सियासत तेज हो गई है। बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा है तो आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि सार्वजनिक जगहों पर भीड़ जमा होने से खतरा है। सार्वजनिक जगहों पर छठ को लेकर भीड़ का हवाला देकर सरकार ने इसकी मनाही की है। छठ पूजा का आयोजन करवाने वाली समितियों ने दिल्ली सरकार के इस आदेश का विरोध किया है। वहीं विपक्षी बीजेपी ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले का विरोध किया है। अब हाई कोर्ट ने भी इजाजत देने से इनकार कर दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अमीर देशों ने जरूरत से ज्यादा कोरोना डोज की बुकिंग की, WHO हुआ नाराज

केजरीवाल पर तिवारी ने साधा निशाना

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने सार्वजनिक छठ पूजा (Chhath Puja) करने की इजाजत नहीं देने पर सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। सांसद तिवारी ने कहा, कि कमाल के नमकहराम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। कोविड के सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन कर आप छठ नहीं करने देंगे और गाइडलाइंस सेंटर से मांगने का झूठा ड्रामा अपने लोगों से करवाते है। तो बताएं ये 24 घंटे शराब परोसने के लिए परमिशन कौन से गाइडलाइंस को फॉलों करके ली थी।