spot_img

कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की बैठक, बिहार चुनाव और कृषि मुद्दों पर हुई चर्चा, सिर्फ 4 नेता रहे उपस्थित

HomeNATIONALकांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की बैठक, बिहार चुनाव और कृषि मुद्दों पर हुई...

दिल्ली। बिहार चुनाव के बाद कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी (Congress steering committee) की पहली बैठक मंगलवार को हुई। इस बैठक में केवल 4 सदस्य उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न मसलों पर कांग्रेस पदाधिकारियों ने चर्चा की। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मीडिया चेयरपर्सन रणदीप सिंह सुरजेवाला, वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी और महासचिव मुकुल वासनिक वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए।

भैयाजी ये भी पढ़े : BHAIYAJI SPECIAL: बिजली उत्पादन करने में छत्तीसगढ़ देश में अव्वल

इस बैठक (Congress steering committee) में बिहार चुनाव और कृषि कानूनों को लेकर सिग्नेचर कैम्पेन को लेकर चर्चा की गई। हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। कांग्रेस नेताओं की मानें तो इस मीटिंग के दौरान बिहार और गुजरात, मणिपुर, मध्य प्रदेश और देश के बाकी हिस्सों में हुए उपचुनाव परिणामों पर चर्चा की गई। यह बैठक कपिल सिब्बल के असंतोष जाहिर किए जाने के बाद की गई। सिब्बल उन 23 नेताओं में शामिल रहे हैं जिन्होंने कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाया था।फिलहाल, कपिल सिब्बल ने बिहार चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर भी सवाल उठाया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : BREAKING: कोतवाली थाना से गांधी चौक तक सड़क चौड़ीकरण अब नहीं कर पाएगा निगम, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

कपिल सिब्बल के बयान पर नाराजगी जाहिर की

बैठक (Congress steering committee) के दौरान पार्टी नेताओं ने कपिल सिब्बल के इंटरव्यू को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने पार्टी के आंतरिक मसलों को मीडिया में न लाने की बात कही है। अशोक गहलोत ने कहा कि कपिल सिब्बल के बयान से कांग्रेस कार्यकर्ता आहत है। कांग्रेस ने कई बुरे दौर देखे हैं। साल 1969, 1977, 1989 और फिर 1996 में पार्टी बुरे दौर से गुजरी, मगर पार्टी ने अपनी नीतियों, विचारधारा और नेतृत्व के विश्वास के दम पर जबरदस्त वापसी की।