spot_img

दिल्ली में कोरोना कहर जारी, संक्रमण रोकने अब कंटेनमेंट जोन में डोर टू डोर सर्वे

HomeNATIONALदिल्ली में कोरोना कहर जारी, संक्रमण रोकने अब कंटेनमेंट जोन में डोर...

दिल्ली। दिल्ली में कोरोना (CORONA INFECTION) का कहर बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के अंदर 6 हजार 396 नए मामले सामने आए और 99 लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 49 हजार 31 टेस्ट किए गए और 4 हजार 421 रिकवरी हो गई। देश की राजधानी में अभी कुल कोरोना केस की संख्या 4 लाख 95 हजार 598 है, जिसमें 42 हजार से अधिक एक्टिव केस है।

भैयाजी ये भी पढ़े : BHAIYAJI SPECIAL: बिजली उत्पादन करने में छत्तीसगढ़ देश में अव्वल

प्रतिदिन होंगे 1 लाख टेस्ट

कोरोना (CORONA INFECTION) के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि हर रोज एक लाख टेस्ट किया जाएगा। इस फैसले के बाद जिला प्रशासन ने हॉटस्पॉट इलाके में डोर-टू-डोर सर्वे करने का प्लान बनाया है। इसके साथ ही एसिम्पटोमैटिक मरीजों का हर पांच दिन में टेस्ट किया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : BREAKING: कोतवाली थाना से गांधी चौक तक सड़क चौड़ीकरण अब नहीं कर पाएगा निगम, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

CORONA INFECTION के चलते  शुक्रवार से डोर टू डोर सर्वे

दिल्ली सरकार की ओर से शुक्रवार से डोर-टू-डोर सर्वे शुरू किया जाएगा। अभी दिल्ली में 50 से 60 हजार टेस्ट (CORONA INFECTION) रोजाना किया जा रहा है। शुक्रवार से 1 से 1.25 लाख टेस्ट किया जाएगा। कोरोना टेस्ट को बढ़ाने के लिए हर जिले में टीम की संख्या को बढ़ाया जाएगा। सर्वे रिपोर्ट को अपडेट करने के लिए हर जिले में सिस्टम बनाया जाएगा।

भैयाजी ये भी पढ़ेCorona Update : साढ़े पांच करोड़ लोग संक्रमित, 13 लाख की…