spot_img

IND vs NZ : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, टीम ढूंढ रही विकल्प

HomeSPORTSIND vs NZ : न्यूज़ीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे हार्दिक पांड्या, टीम...

मुंबई। भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच में भारत के उपकप्तान हार्दिक पांड्या नहीं खील पाएंगे। ऐसे में अब भारतीय टीम उनका विकल्प तलाश कर रही है।

भैयाजी ये भी देखें : नए शो “चांद जलने लगा” की लीड एक्ट्रेस कनिका मान ने किए कई खुलासे…

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर बताया कि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर और भारत के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या बाएं टखने की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले टीम के साथ धर्मशाला नहीं जाएंगे।

गुरुवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ 2023 विश्व कप के भारत के चौथे लीग मैच के दौरान अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते समय पांड्या अपने बाएं टखने में चोट लगने के बाद मैदान से बाहर चले गए और बाकी मैच में भाग नहीं लिया।

उनकी चोट से जुड़ी अपडेट देते हुए बीसीसीआई ने मेडिकल अपडेट में कहा कि हार्दिक रविवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ भारत के मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निरंतर निगरानी में रहेंगे।

IND vs NZ में शार्दुल हो सकते है विकल्प

पांड्या 29 अक्टूबर को गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए सीधे लखनऊ में भारतीय टीम में शामिल होंगे। टीम के पास शार्दुल ठाकुर के रूप में तेज गेंदबाजी वाला हरफनमौला विकल्प है, लेकिन पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें नहीं देखा जा सकता। एक विकल्प यह हो सकता है कि ठाकुर बल्ले और गेंद दोनों से पांड्या की भूमिका निभाएं या उनकी अनुपस्थिति में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज लाएं जबकि उनकी गेंदबाजी पारी में केवल पांच गेंदबाजों के साथ काम किया जाए।

बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ की एंट्री पर भी विचार

एक अन्य विकल्प जिस पर भारत विचार कर सकता है वह है ठाकुर को बाहर रखते हुए क्रमशः एक विशेषज्ञ बल्लेबाज और गेंदबाज को लाना। इतने ही मैचों में चार जीत के साथ, मेजबान भारत मौजूदा पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में अभी भी अजेय रहने वाली दो टीमों में से एक है। दो बार की चैंपियन का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा, जो प्रतियोगिता में भारत के अलावा एकमात्र अजेय टीम है।