spot_img

सिंहदेव के बाद रमन का चुनाव आयोग से आग्रह, बदलें मतदान की तारीख़…

HomeCHHATTISGARHसिंहदेव के बाद रमन का चुनाव आयोग से आग्रह, बदलें मतदान की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने भी मतदान की तारीख बदलने की मांग उठाई है। डॉ. सिंह ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में एक पोस्ट के ज़रिए अपनी ये मांग चुनाव आयोग के समक्ष रखी है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दूसरे चरण का मतदान दिनांक 17 नवंबर को डॉ रमन ने बदलने का आग्रह किया है।

भैयाजी ये भी देखें : सिंगल नाम के साथ भाजपा की तीसरी लिस्ट ज़ारी, पंडरिया से…

उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (17 नवंबर) के निकट छठ पूजा का पर्व आने से बड़ी संख्या में मतदाता इस निर्वाचन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। मैं @ECISVEEP से आग्रह करता हूँ कि दूसरे चरण के मतदान को आगे बढ़ाने की कृपा करें, जिससे अधिक से अधिक संख्या में मतदाता इस चुनाव से जुड़कर अपने मताधिकार का उपयोग कर पाएँ।”

गौरतलब है कि इसके पहले छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने भी मतदान की तारीख बदलने की मांग रखी थी। उन्होंने अंबिकापुर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा था कि “छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव में त्योहारों के कारण शत-प्रतिशत मतदान नहीं हो सकता, जो चुनाव आयोग चाहता है।तारीख बदलना आयोग के हाथ में है। दूसरे चरण की मतदान तिथि 17 नवंबर के आसपास दीपावली, भाईदूज, गोवर्धन पूजा और और छठ पूजा का पर्व है। हालांकि, यह चुनाव आयोग के विवेक और सोच पर आधारित है कि किस आधार पर तारीखें तय की जा रही हैं।”

भैयाजी ये भी देखें : दिल्ली में हुई भारत-फ्रांस सैन्य उप-समिति की 21वीं बैठक

आगे उन्होंने कहा था “मतदान की तारीख बदलना चुनाव आयोग के हाथ में है। डिप्टी सीएम सिंहदेव ने कहा कि चुनाव आयोग एक स्वायत्त संस्था है। चुनाव आयोग शत प्रतिशत मतदान चाहता है। कहीं 15 लोगों के लिए भी उपकेंद्र बनाया जा रहा है। त्यौहारों के बीच शत प्रतिशत मतदान संभव नहीं है। दूसरे चरण के मतदान को एडजस्ट करना चुनाव आयोग के हाथ में है।”