spot_img

बारिश के कारण बंद रहेंगे शैक्षणिक संस्थान, सीएम ने की घोषणा

HomeNATIONALबारिश के कारण बंद रहेंगे शैक्षणिक संस्थान, सीएम ने की घोषणा

हैदराबाद। तेलंगाना में लगातार भारी बारिश (BARISH) के मद्देनजर तेलंगाना के सभी शैक्षणिक संस्थान शुक्रवार को भी बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के कार्यालय ने घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी को शुक्रवार को बंद करने के आदेश जारी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। सरकार ने पहले घोषणा की थी कि सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बुधवार और गुरुवार को बंद रहेंगे।

भैयाजी यह भी देखे: G-20 पर्यावरण और जलवायु स्थिरता मंत्रिस्तरीय बैठक को PM मोदी ने किया संबोधित

राज्य में हो रही भारी बारिश

तेलंगाना में 22 जुलाई के बाद से हो रही बारिश (BARISH)  के कारण आठ लोगों की जान चली गई है, जबकि राज्य में गुरुवार को भारी बारिश जारी रही। इस कारण से निचले इलाकों में पानी भर गया और सड़कों और फसलों को नुकसान हुआ है। राज्य में पिछले सप्ताह से बारिश हो रही है और जिसके कारण कई स्थानों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। 22 जुलाई से अब तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम केंद्र ने कहा कि हनुमाकोंडा में कई स्थानों पर और मुलुगु, जयशंकर भूपालपल्ली जिलों में कुछ स्थानों पर और जनगांव, भद्राद्री कोठागुडेम, करीमनगर और वारंगल जिलों के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हई है।

वायुसेना ने छह लोगों को बचाया

रिपोर्ट के अनुसार, जयशंकर भूपालपल्ली जिले के चित्याल में 62 सेमी बारिश (BARISH)  हुई जबकि रेगोंडा में 47 सेमी में बारिश हुई है। हनुमाकोंडा जिले के पार्कल में 46 सेमी बारिश हुई है। भारतीय वायुसेना ने जयशंकर-भूपालपल्ली जिले के बाढ़ प्रभावित नैनपाका गांव में अर्थमूविंग और कंस्ट्रक्शन मशीन के ऊपर फंसे छह लोगों को बचाया है।