spot_img

मानसून सत्र की कार्यवाही स्थगित, दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHमानसून सत्र की कार्यवाही स्थगित, दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन मंगलवार को दिवंगत विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्यवाही दूसरे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : सांसद फुलोदेवी नेताम ने दिया इस्तीफा…ये बताई वजह

सदन की शुरुआत में सबसे पहले दिवंगत विद्यारतन भसीन और अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री भानुप्रताप सिंह को श्रधांजलि दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के साथ सदस्यों ने अपनी बातें सदन में रखते हुए उन्हें याद किया और अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “विद्यारतन भसीन मिलनसार व्यक्ति थे। दलगत भावना से ऊपर उठाकर सभी से उनका अच्छा संबंध था।

उनका स्वास्थ्य ख़राब था तो मैं उनसे मिलने गया था। इतनी बड़ी बीमारी के बाद भी उन्होंने जताया नहीं। कठिन समय में ऐसा व्यवहार करना महत्वपूर्ण है। वहीं भानुप्रताप सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि राजा चक्रधर के छोटे भाई थे, समाज सेवा में वो सक्रिय रहे।

नेताप्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने दी श्रद्धांजलि

वहीँ सदन में नेताप्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने भसीन को याद करते हुए कहा कि “विद्यारतन की अंत्येष्टि में हम सब गये थे। वो बहुत विनम्र व्यक्ति थे, दो बार विधायक रहकर उन्होंने जनता की सेवा की। इतनी बड़ी बीमारी को उन्होंने छिपाकर रखा।”

भैयाजी ये भी देखें : दंतेवाड़ा में नक्सली दंपति ने किया समर्पण, पति–पत्नी पर 20 लाख…

वहीं भानुप्रताप सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि “वे रायगढ़ राजघराने से थे। यह राजघराना संगीत के लिए जाना जाता था। उन्होंने समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए लड़ाई लड़ी।