spot_img

छत्तीसगढ़ में अगले दो–तीन दिन होगी झमाझम बारिश, गिरेगा तापमान

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ में अगले दो–तीन दिन होगी झमाझम बारिश, गिरेगा तापमान

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले दो तीन दिनों में झमाझम बारिश होगी। अच्छी बारिश से सूबे के तापमान में भी गिरावट आने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। दरअसल सूबे में मानसूनी तंत्र पूरी तरह से सक्रिय हो गया है जिसकी वजह से प्रदेश के तमाम जिलों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार से हल्की बारिश के साथ ही अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा।

वहीं रविवार से अगले तीन दिनों तक प्रदेश भर में अच्छी बारिश के आसार है। विभाग का कहना है कि प्रदेश में अब मानसूनी तंत्र मजबूत हो गया है। मानसून पिछले दिनों थोड़ा कमजोर हो गया था, इसके चलते बारिश पर थोड़ा ब्रेक लग गया था, लेकिन अब अच्छी बारिश के आसार है।

इधर शुक्रवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। बीजापुर-भैरमगड़ में 4 सेमी, सुकमा-कटेकल्याण-कोटा में 2 सेमी वर्षा हुई। इसके साथ ही कुछ अन्य क्षेत्रों में भी हल्की बारिश हुई।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अब प्रदेश में अच्छी बारिश के आसार बने हुए है। रायपुर का अधिकतम व न्यूनतम तापमान दोनों ही सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। रायपुर का अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस वर्ष मानसून के विलंब के चलते एक जून से लेकर अब तक सामान्य से काफी कम वर्षा हुई है। कम वर्षा ने किसानों की चिंताएं भी बढ़ा दी है।