spot_img

कांग्रेस के “दीपक” संगठन में करेंगे उजियारा, महामंत्री समेत कई पदों पर होंगे बदलाव

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस के "दीपक" संगठन में करेंगे उजियारा, महामंत्री समेत कई पदों पर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज जल्द ही अपनी टीम तैयारेंगे। हालांकि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र दीपक संगठन के चुनिंदा पदों में ही फेरबदल कर पाएंगे।

भैयाजी ये भी देखें : पिता ने 12 साल की बेटी से किया बलात्कार, माँ की…

बैज के करीबी कांग्रेस नेताओं की मानें तो सबसे पहले दीपक बैज प्रदेश संगठन में महामंत्री के पदों पर नई नियुक्तियां कर सकतें है। दरअसल कांग्रेस के महामंत्री पद में मोहन मरकाम द्वारा की गई नियुक्ति को लेकर पहले भी विवाद हुआ था।

प्रदेश अध्यक्ष मरकाम से उनकी नियुक्तियों को लेकर सरकार में मुखिया भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने नाराजगी जाहिर की थी। जिसके बाद मरकाम के नियुक्ति पर प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने अंकुश लगाते हुए उनकी नियुक्तियों के कुछ समय बाद ही तत्काल प्रभाव से नई नियुक्तियां की थी।

इस लिहाज़ से प्रदेश संगठन में दीपक बैज सबसे पहले प्रदेश महामंत्रीयों की नियुक्ति करेंगे, जिसके बाद प्रदेश सचिव में भी फेरबदल होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

बन सकतें है तीन कार्यकारी अध्‍यक्ष

प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष के बदले जाने के साथ ही कार्यकारी अध्‍यक्षों की नियुक्ति की भी चर्चा है। कई दिग्गज चेहरों को पार्टी में बतौर कार्यकारी अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया जा सकता है।

भैयाजी ये भी देखें : चुनावी तैयारी को लेकर DGP जुनेजा ने ली बैठक, NSA और…

सूत्रों की मानें तो तीन कार्यकारी अध्यक्षों की तैयारी की जा रही है, जिसमें से एक सामान्‍य, एक OBC और एक SC वर्ग से होगा। इस लिहाज़ से सामान्‍य वर्ग से सत्‍यनारायण शर्मा, ओबीसी से धनेंद्र साहू का नाम चर्चाओं में है।