spot_img

थ्री लेयर सिक्युरिटी में आएँगे पीएम नरेंद्र मोदी, सभा स्थल की सुरक्षा में 1500 जवान तैनात

HomeCHHATTISGARHथ्री लेयर सिक्युरिटी में आएँगे पीएम नरेंद्र मोदी, सभा स्थल की सुरक्षा...

रायपुर। सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों के रायपुर प्रवास को ध्यान में रखकर पुलिस और जिला प्रशासम ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। सांइस कालेज मैदान में सुबह नौ बजे से होने वाली सभा स्थल पर चप्पे-चप्पे पर डेढ़ हजार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : लव ट्रायंगल के चलते हुई थी मनीष पंडा की हत्या, पुराने…

मंगलवार को एसपीजी के अधिकारियों के साथ पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों, भाजपा नेताओं ने सांइस कालेज मैदान पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान सभा स्थल की सुरक्षा को लेकर चर्चा भी की।

पीएम मोदी की सुरक्षा में आइजी रैंक के एक, तीन डीआइजी, दस एसपी, 20 एएसपी, 30 डीएसपी के साथ 1500 सुरक्षा बल के जवानों की सभा स्थल सांइस कालेज मैदान में पर ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही वहां डाग स्क्वाड, एडी स्क्वाड, एसपीजी का तगड़ा सुरक्षा घेरा रहेगा।

एएसपी सिटी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि सभा स्थल पर आम जनता का प्रवेश पांच अलग-अलग गेटों से होगा।वहीं वीवीआइपी, वीआइपी, मीडिया कर्मियों के लिए अलग से गेट बनाने के साथ बैठक व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री ने भी ली हाईलेवल मीटिंग

इधर प्रधानमंत्री मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उच्च स्तरीय बैठक ली। इसमें सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया।

इससे पहले मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक में तैयारियों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री के प्रवास पर जिन विभागों के कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं, उनके विभागीय अधिकारियों को तैयारियां करने के निर्देश दिए है। बैठक में डीजीपी अशोक जुनेजा भी मौजूद थे।