spot_img

पीएम मोदी की रायपुर में आम सभा 7 जुलाई काे

HomeCHHATTISGARHपीएम मोदी की रायपुर में आम सभा 7 जुलाई काे

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने अंततः साढ़े चार साल बाद छत्तीसगढ़ का रुख कर लिया है। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उनका पहली बार रायपुर आना हाे रहा है। पीएम की राजधानी रायपुर में 7 जुलाई को बड़ी आम सभा होगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय से इसकी सूचना मिलने पर प्रदेश भाजपा संगठन ने इसको लेकर तैयारी प्रारंभ कर दी है। आज शाम को प्रदेश भाजपा की बैठक में स्थान को लेकर फैसला किया जाएगा। साइंस कॉलेज मैदान या जोरा के मैदान में सभा कराई जाएगी। साइंस कॉलेज का मैदान छोटा पड़ सकता है, इसलिए जोरा के मैदान में सभा होने की संभावना ज्यादा है। सभा के लिए करीब एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा जाएगा।

भैयाजी यह भी देखे: थाने में नाबालिग के यौन उत्पीड़न पर पुलिसकर्मी निलंबित, आरोपी इंस्पेक्टर फरार

केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर भाजपा (PM NARENDRA MODI) का एक माह तक का कार्यक्रम चल रहा है। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले बुलाने की तैयारी थी। देश भर में 51 रैलियों की जो योजना बनाई गई थी, उसमें एक रैली छत्तीसगढ़ में कराने की तैयारी थी, लेकिन यह नहीं हो सका। एक माह का कार्यक्रम भी 30 जून को समाप्त हो रहा है, लेकिन इसके बाद भी भाजपा का कार्यक्रम चलते रहेगा। 30 जून को बिलासपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभा के बाद एक जुलाई को कांकेर में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सभा हो रही है। अब प्रधानमंत्री की सभा तय की गई है।

सरकारी कार्यक्रम भी संभव

पीएम मोदी का अभी पूरा कार्यक्रम नहीं आया है। आम सभा (PM NARENDRA MODI) के अलावा उनके सरकारी कार्यक्रम भी तय होने की संभावना है। भारत माला परियोजना का रायपुर से ही वे लोकार्पण कर सकते हैं। इसी के साथ कुछ और सरकारी योजनाओं का शिलान्यास कराने की भी तैयारी है। प्रधानमंत्री कार्यालय से अन्य कार्यक्रमों की जानकारी आने पर इसकी भी तैयारी की जाएगी।