spot_img

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक शुरू, सीएम बघेल-मरकाम हुए शामिल

HomeCHHATTISGARHछत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की बैठक...

रायपुर। मिशन 2023 को लेकर कांग्रेस (congress) ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में दिल्‍ली में आज कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के साथ छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा होगी।

भैयाजी यह भी देखे: मैनपाट में गाज गिरने से पांच दिन में 11 मवेशी व एक व्यक्ति की मौत

कांग्रेस (congress) की दिल्ली में होने वाली बैठक को लेकर कुमारी सैलजा ने कहा कि दिल्ली में शीर्ष नेताओं के साथ बैठक हो रही है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत सभी नेता शामिल होंगे। बैठक में विभिन्न राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा होगी। साथ ही प्रदेश के चुनावी हालात और संगठन की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम शामिल होंगे।

भाजपा के कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाने के सवाल पर सैलजा ने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति, यहां की माटी की भाजपा को कभी चिंता नहीं थी। कांग्रेस सरकार लगातार छत्तीसगढ़ की संस्कृति को लेकर काम कर रही है। अब कांग्रेस कर रही है, तो बीजेपी पीछे-पीछे चल रही है।

कुमारी सैलजा ने अध्यक्षों से की वन टू वन चर्चा

इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने मोर्चा-प्रकोष्ठ के कामकाज की समीक्षा की। करीब दो घंटे चली बैठक में सैलजा ने अध्यक्षों से वन टू वन चर्चा की। इस दौरान उन्होंने संगठन को सक्रिय करने, चुनाव को देखते हुए बूथ स्तर पर सक्रियता बढ़ाने और सरकार की योजनाओं काे जनता तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

संगठन में नियुक्ति को लेकर सैलजा (congress) ने कहा कि प्रदेश सचिव और संयुक्त महासचिव की सूची अभी आनी बाकी है। एक साथ सभी पदाधिकारीयों की सूची जारी की जाएगी। बताया जा रहा है कि प्रदेश संगठन में करीब 200 लोगों को शामिल किया जाएगा। इसमें ऐसे सक्रिय नेताओं को शामिल किया जाएगा, जिन्हें सरकार और संगठन में अब तक कोई स्थान नहीं मिल पाया था।