spot_img

IND vs AUS : विराट और रोहित के बगैर ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी टीम इंडिया

HomeSPORTSIND vs AUS : विराट और रोहित के बगैर ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी टीम...

मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैचों के लिए BCCI ने भारतीय टीम में कई अहम फेरबदल किए है। चयन समिति ने BCCI मेडिकल टीम से चोट की रिपोर्ट और अपडेट के बाद ये बदलाव किए है। इस फेरबदल के अनुसार इस टूर्नामेंट में विराट कोहली के बगैर ही टीम इंडिया मैदान में उतरेगी। वहीं इस टूर के लिए कुछ और खिलाडियों को भी रिप्लेस किया गया है।

IND vs AUS

मिली जानकारी के मुताबिक़ विराट कोहली ने आयोजित चयन समिति की बैठक में विराट कोहली ने BCCI को एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद भारत लौटने की बात कहीं। BCCI ने भारतीय कप्तान कोहली को पितृत्व अवकाश दिया है। वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद वापसी करेंगे।

कोहली के आलावा रोहित शर्मा को भी BCCI ने एक दिवसीय मैच और टी 20 के लिए आराम दिया है। BCCI मेडिकल टीम रोहित शर्मा की फिटनेस की निगरानी कर रही है। रोहित को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़ेअलग ख़बर : नगरनार इस्पात संयंत्र के लिए चार गांवों की…

इधर संजू सैमसन को चयन समिति ने भारत के एक दिवसीय मैच के लिए अतिरिक्त विकेट कीपर के रूप में टीम में लिया है। ईशांत शर्मा की टेस्ट सीरीज में वापसी होने की बात भी BCCI की तरफ से कहीं गई है। टीम के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को कंधे की चोट के कारण T20I श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह पर टी नटराजन को टीम में है।

रिद्धिमान साहा भी आईपीएल के दौरान अपने दोनों हैमस्ट्रिंग में चोटे आई है, उनके खेलने पर भी संशय है। वहीं टीम के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ऑस्ट्रेलिया टूर में नहीं जा पाएंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोल्ड ड्रिंक पीने वाले हो जाओ सावधान, कहीं आप भी तो नहीं इस बीमारी के शिकार

 

IND vs AUS संशोधित टीमें :

इंडिया T20I टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उप-कप्तान और विकेट-कीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेट-कीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन। सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मो। शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन।

इंडिया वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उप-कप्तान और विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मो। शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, संजू सैमसन (विकेट कीपर)।

इंडिया टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह, मो। शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर। अश्विन, मो। सिराज।