spot_img

WTC 2023 : कोहली ने कहा, परिस्थितियों से जो तालमेल बिठाएगा वो जीतेगा

HomeSPORTSWTC 2023 : कोहली ने कहा, परिस्थितियों से जो तालमेल बिठाएगा वो...

मुंबई। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का मानना है कि WTC 2023 के फाइनल्स में भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जो भी द ओवल की परिस्थितियों से बेहतर तरीके से तालमेल बिठाएंगे, वही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जीत दर्ज करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : Mirzapur 3 : मुन्ना भईया की मौत का बदला लेने आएंगी माधुरी भाभी…

कोहली ने पिच से उत्पन्न चुनौतियों को स्वीकार किया और अपनी टीम से सावधानी और ध्यान के साथ खेल को अपनाने का आग्रह किया। विराट ने परिस्थितियों के अनुरूप अनुभव और लचीलेपन की आवश्यकता पर जोर दिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि पिच की पिछली अपेक्षाओं पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

कोहली ने एक मीडिया इंटरेक्शन में कहा, मुझे लगता है कि WTC 2023 के फाइनल्स ओवल में होना है जो चुनौतीपूर्ण होगा, हमें एक सपाट विकेट नहीं मिलेगा और बल्लेबाजों को सतर्क रहने की जरूरत है। हमें अपनी एकाग्रता और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी।

इसलिए आपको परिस्थितियों के अनुसार खेलने का अनुभव होना चाहिए और हम इस उम्मीद के साथ नहीं जा सकते कि ओवल की पिच हमेशा की तरह खेलेगी। इसलिए हमें समायोजित और अनुकूल होना होगा, हमारे पास तटस्थ स्थान पर केवल एक मैच है, इसलिए जो भी बेहतर अनुकूल होगा वह मैच जीत जाएगा।

उन्होंने कहा, यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) की खूबसूरती है, दो तटस्थ टीमें, जिनका कोई घरेलू फायदा नहीं है, इसलिए यह देखना बहुत रोमांचक होगा कि दोनों टीमें किस तरह से परिस्थितियों से तालमेल बिठाती हैं। विशेष रूप से, ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने द ओवल मैदान पर संघर्ष किया है। यहाँ अब तक 104 मैच खेले जा चुके है।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर में रेल यात्री हुए जागरूक, 35 पैसे में ले रहे…

भारत ने इस स्थान पर 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से दो जीते, तीन हारे और सात ड्रा रहे। पिछली बार भारत द ओवल में खेला था, उसने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 157 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने इस स्थान पर 34 मैच खेले हैं, जिसमें से सात जीते, 17 हारे और 14 ड्रा रहे। पिछली बार जब वह द ओवल में खेला था, तो उसे 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ 137 रन से हार का सामना करना पड़ा था।