spot_img

बच्चों पर प्रोग्राम मैनेजर उतारती है गुस्सा, वीडियों वायरल, तब कार्रवाई की तैयारी

HomeCHHATTISGARHबच्चों पर प्रोग्राम मैनेजर उतारती है गुस्सा, वीडियों वायरल, तब कार्रवाई की...

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले (KANKER NEWS) में युवती द्वारा अनाथ बच्चो की बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह एक युवती बच्ची के बाल पकड़ उसे उठाकर जमीन पर पटक रही है। इस वीडियो के सामने आने के बाद इन केंद्रों में बच्चियों की सरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

मां-बाप के ठुकराने के बाद जिन पर बच्चों को पालने की जिम्मेदारी, वही हैवान | Manager beats her up by hair - Dainik Bhaskar

वायरल वीडियो में बच्ची चीखती है, चिल्लाती है, रोने लगती है, लेकिन महिला को (KANKER NEWS)  उस पर जरा भी तरस नहीं आया और वह पिटती रही। पास से ही दो आया भी गुजरती हुई वीडियो में दिखाई दे रही हैं पर उनकी हिम्मत नहीं कि इस बर्बरता को वह रोक सके। इस वीडियो में दिख रही कोई और नहीं यहां पदस्थ प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी बताई जा रही है। जो बच्चियों के साथ आए दिन इसी तरह मारपीट करती है, जिससे बच्चियां भी डरी सहमी हुई रहती है। वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई की तैयारी है।

CG BIG NEWS : अनाथालय में ये कैसी हैवानियत : बच्चों पर

सीसीटीवी कैमरे रात में हो जाते हैं बंद

कांकेर के इस दत्तक ग्रहण केंद्र में 0 से 6 वर्ष तक के यतीम (KANKER NEWS)  बच्चों को रखा जाता है। यहां बाहरी लोगों का आना जाना न हों, बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जिसे रात में प्रोग्राम मैनेजर बंद कर दिया करती है। मैनेजर के इस हरकत से बच्चियों की सुरक्षा पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। दत्तक केंद्र की महिला मैनेजर के खिलाफ जिसने भी आवाज उठाई उसे निकाल दिया गया। विरोध करने वाले 8 कर्मचारियों को एक साल में बाहर निकाल दिया गया। शिकायत महिला बाल विकास विभाग तक पहुंची लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। मामले में कांकेर विधायक सक्रीय हुए है। वे कार्रवाई करवाने और FIR करवाने की बात कह रहे है।