spot_img

विधानसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस की यूथ ब्रिगेड, संगठन लेगा अंतिम फैसला

HomeCHHATTISGARHविधानसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस की यूथ ब्रिगेड, संगठन लेगा अंतिम फैसला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव (RAIPUR NEWS) से इस बार युवा नेताओं को काफी उम्मीदें हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में 50 फीसदी सीटों पर युवाओं को मौका देने के फैसले के बाद यूथ अब बूथ पर एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। प्रदेश की 30 से 40 सीटों पर यूथ कांग्रेस के नेता चुनाव लड़ने की तैयार कर रहे हैं।

भैयाजी यह भी देखे: इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का पत्र, 3 साल से एक ही जगह पोस्टेड अफसरों को हटाएं

यूथ कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि टिकट के दावेदारों की बकायदा लिस्ट तैयार की जा रही है, जिसमें यूथ कांग्रेस की ओर से युवाओं को टिकट देने की सिफारिश की जाएगी, हालांकि इसमें अंतिम फैसला संगठन का होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि सभी सीटों में जिताऊ उम्मीद्वारों को ही उतारा जाएगा और ऐसे ही लोगों की सूची यूथ कांग्रेस तैयार कर रही है। जो पार्टी के मापदण्डों पर और सर्वे में खरा उतरे। साथ ही वहां के स्थानीय और जातिगत समीकरणों के आधार पर ही कोई फैसला होगा।

50 प्रतिशत टिकट, कम उम्र के नेताओं को देने का फैसला

कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों में 50 प्रतिशत टिकट 50 साल से कम उम्र के (RAIPUR NEWS)  नेताओं को देने का फैसला पहले ही ले लिया है। हालांकि कहा ये जा रहा है कि लोकसभा चुनावों से पहले होने वाले चुनावों में यह प्रावधान लागू नहीं होगा। लेकिन पार्टी के इस फैसले के बाद युवा नेता उम्मीद लगाए बैठे हैं और अगर प्रावधान पूरी तरह लागू नहीं भी होगा फिर भी इसका असर प्रत्याशी चयन में देखा जा सकता है।

राजीव भवन में सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने यूथ कांग्रेस की बैठक ली

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी यूथ कार्यकर्ताओं (RAIPUR NEWS)  से कहा है कि सरकार की जितनी उपलब्धियां हैं, उसका अध्ययन कीजिए ,बिना अध्ययन के अगर आप चुनाव के समय लोगों के सामने जाते हैं तो हड़बड़ा जाएंगे। सीएम ने कार्यकर्ताओं से ये भी कहा कि अभी समय की कमी है लेकिन अगली बार उनसे सब पूछूंगा।