spot_img

नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी के सदस्य सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत

HomeCHHATTISGARHनक्सलियों की केंद्रीय कमेटी के सदस्य सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत

सुकमा। कोरोना के बाद से लगभग आधा दर्जन नक्सली (NAXALI) नेताओं की अलग-अलग बीमारी से मौत हो गई है। पहले नक्सली नेता रमन्ना की मौत हुई थी फिर अब पोलित ब्यूरो कटकम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। नक्सलियों ने एक प्रेसनोट जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

भैयाजी यह भी देखे: ओडिशा ट्रेन हादसे का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, रिटायर्ट जज की अध्यक्षता में जांच की मांग

नक्सल संगठन की ओर से एक प्रेसनोट जारी किया गया। जिसमें उन्होंने नक्सली नेता कटकम सुरदर्शन की हार्ट अटैक से मौत होना स्वीकार किया है। जानकारी के मुताबिक 69 वर्षीय सुदर्शन 31 मई को बस्तर के किसी जंगल में अंतिम सांस ली, जिसके बाद संगठन ने उनका अंतिम संस्कार किया और 5 जून से 3 अगस्त तक गांव-गांव में आयोजन करने की बात कही।

नक्सली नेता कटकम सुंदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। ये नक्सल संगठन के पोलित ब्यूरो सदस्य थे। 1980 में नक्सल गतिविधि में भाग लिया फिर 1987 इन्द्रवेल्ली किसान संघर्ष में भाग लिया। 1995 में तेलंगाना कमेटी के सचिव फिर 2001 में पोलित ब्यूरो के सदस्य बने। पिछले कई दिनों से तबियत खराब थी और 31 मई को आर्ट अटैक से मौत हो गई है। नक्सल लीडर का अंतिम संस्कार किया गया।

ताड़मेटला जैसी घटनाओं में थे शामिल

कटकम सुदर्शन पोलित ब्यूरो के सदस्य थे। काफी लंबे समय तक तेलंगना व छत्तीसगढ़ में सक्रिय थे। उन पर 17 केस रजिस्टर थे। सूत्रों की माने तो वो ताड़मेटला घटना में भी शामिल थे। जिसमें सीआरपीएफ के 76 जवान शहीद हुए थे। पिछले कई सालों में अलग-अलग घटनाओं में शामिल रहे हैं।