spot_img

सौर ऊर्जा की प्लेट लगाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से बालक की मौत

HomeCHHATTISGARHसौर ऊर्जा की प्लेट लगाने के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने...

अंबिकापुर। क्रेडा विभाग एवं इसके ठेकेदार की लापरवाही (AMBIKAPUR NEWS) से एक बालक की जान चली गई। गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम रनपुरकला स्थित प्राथमिक शाला माझापारा में क्रेडा विभाग द्वारा सौर ऊर्जा का प्लेट लगाने के लिए गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। इस गड्ढे में रविवार को दो बालक गिर गए। परिजन द्वारा दोनों को बाहर निकाला गया और गंभीर एक बालक को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। यहां जांच के दौरान चिकित्सकों ने बालक को मृत घोषित कर दी।

भैयाजी यह भी देखे: सरकार के 9 साल पूरे होने पर बोले PM मोदी, भारत के निर्माण के लिए करते रहेंगे मेहनत

जानकारी के अनुसार अर्णव राजवाड़े पिता ताराचंद राजवाड़े उम्र 5 वर्ष गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मेन्ड्राखुर्द का रहने वाला था। वह पिछले 5 वर्ष से अपनी मां के साथ अपने नाना-नानी के घर अंबिकापुर-राजपुर मार्ग पर शहर से लगे ग्राम रनपुरकला में रह रहा था। वहीं रनपुरकला स्थित प्राथमिक शाला माझापारा में क्रेडा विभाग के ठेकेदार द्वारा सौर ऊर्जा का प्लेट लगाने के लिए गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। पिछले दिनों बारिश होने के कारण सभी गड्ढों में पानी भर गया है। रविवार की दोपहर अर्णव अपने ममेरे भाई प्रिंस के साथ स्कूल के पास खेल रहा था।

इस दौरान खेल-खेल में दोनों बालक क्रेडा विभाग के ठेकेदार (AMBIKAPUR NEWS)  द्वारा खोदकर छोड़े गए गड्ढे में जा गिरे। कुछ देर बाद जब दोनाें बच्चे दिखाई नहीं दिए तो परिजन खोजते हुए स्कूल के पास पहुंचे। वहां एक गड्ढे में एक बच्चे का हाथ दिखाई दे रहा था। यह देख अर्णव के मामा खेलावन राजवाड़े ने दोनों बच्चों को गड्ढे से बाहर निकाला। अर्णव की स्थिति गंभीर होने पर उसे तत्काल इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया। यहां जांच पश्चात चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

7-8 माह से खोद कर छोड़ दिए गए हैं गड्ढे

ग्राम रनपुरकला स्थित प्राथमिक शाला माझापारा में क्रेडा विभाग (AMBIKAPUR NEWS)  के ठेकेदार द्वारा सौर ऊर्जा का प्लेट लगाने के लिए 7 से 8 माह से गड्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं। वहीं गड्ढे की गहराई 7 से 8 फिट है। बारिश होने के कारण गड्ढों में पानी भर गया था। इसमें मासूम अर्णव की डूब जाने से मौत हो गई। अर्णव की मां हीरामणि राजवाड़े ने क्रेेडा विभाग व उसके ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरतने की शिकायत गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।