spot_img

पुराने सिक्के खरीदने का झांसा देकर प्रापर्टी डीलर से वसूले लिए 6 लाख

HomeCHHATTISGARHपुराने सिक्के खरीदने का झांसा देकर प्रापर्टी डीलर से वसूले लिए 6...
बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले (BILASPUR NEWS) में स्थित बिल्हा में प्रापर्टी डीलर से पुराने सिक्कों को महंगी कीमत पर खरीदने का झांसा देकर छह लाख 65 हजार की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत बिल्हा थाने में की है। पुलिस ने आरोपियों के ​खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
बिल्हा के शीतला माता मंदिर के पास रहने वाले कैलाशचंद अग्रवाल प्रापर्टी डीलर हैं। उनके पास पुराने सिक्कों और नोट का संग्रह है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे अक्सर अपने मोबाइल पर पुराने नोट और सिक्कों से संबंधित वीडियो देखते थे। इसी दौरान एक वीडियो में उन्हें पुराने सिक्के खरीदने वाले की जानकारी मिली। इसी वीडियो से उन्हें एक मोबाइल नंबर मिला। उन्होंने अपने सिक्कों की कीमत जानने के लिए इंटरनेट से मिले मोबाइल पर संपर्क किया। इस पर उन्हें सिक्कों और नोट की तस्वीर वाट्सएप से भेजने के लिए कहा गया।
सिक्के और नोट की तस्वीर देखने के बाद फोन उठाने (BILASPUR NEWS)  वाले ने सिक्के और नोट को अलग-अलग 11 लाख रुपये में खरीद लेने की बात कही। इसके लिए उसने रजिस्ट्रेशन और अन्य बहानों से प्रापर्टी डीलर से रुपये वसूल लिए। साथ ही अपने लोगों को रुपये लेकर भेजने की बात कही। बाद में पुलिस द्वारा गाड़ी रोक लेने की बात कहते हुए भी उनसे रुपये वसूल लिए गए। लगातार रुपये की मांग करने पर प्रापर्टी डीलर को धोखाधड़ी की आशंका हुई। उन्होंने मामले की शिकायत बिल्हा थाने में की है। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

नौ लोगों के गिरोह ने की जालसाजी

प्रापर्टी डीलर ने बताया कि जनवरी 20023 में उन्होंने जालसाजों (BILASPUR NEWS)  से संपर्क किया था। इसके बाद से उनके पास नौ अलग-अलग लोगों के काल आए। फाेन करने वालों ने खुद को पुराने सिक्के खरीदने वाला बताकर उसने अलग-अलग वसूली की है। जालसाजों ने अलग-अलग बहानों से उनसे छह लाख 65 हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद भी उनसे रुपये की मांग की जा रही है।