spot_img

सोशल मीडिया में दोस्त बनकर महिला को लगाया 7 लाख 53 हजार की ठगी, केस दर्ज

HomeCHHATTISGARHसोशल मीडिया में दोस्त बनकर महिला को लगाया 7 लाख 53 हजार...

रायपुर। राजधानी रायपुर में महिलाओं से ठगी (Fraud) की वारदाते कम होने का नाम नहीं ले रही है। शातिर आरोपी महिलाओं से फेसबुक में दोस्ती करके उन्हें झांसा में लेते है और फिर उनसे पैसा ट्रांसफर कराकर उनके साथ ठगी की घटना को अंजाम देते है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पूर्व CM के विधानसभा क्षेत्र में पुलिस की रेड, नशीली दवाओं के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

ठगी (Fraud) की वारदाते कम होने का नाम नहीं

शुक्रवार को खम्हारडीह इलाके में महिला से ठगी होने के बाद, शनिवार को खमतराई इलाके में इसी पैटर्न पर महिला से ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है। आरोपी ने खुद को विदेशी डॉक्टर बोलकर महिला से दोस्ती की। गिफ्ट देने के नाम पर आरोपी ने महिला को कीमती सामान देने का झांसा दिया और वारदात को अंजाम दिया। आरोपी ने कस्टम से गिफ्ट निकलवाने के पर पीडि़ता से 21 किश्तों में 7 लाख 53 हजार रुपए ट्रांसफर कराया और फिर बात करना बंद कर दिया।

भैयाजी ये भी पढ़े : ड्रग्स मामलें में पुलिस का बड़ा खुलासा, नाइजीरियन गैंग चला रहा धंधा

आरोपी की इस हरकत से महिला को अपने साथ ठगी (Fraud) का अहसास हुआ और उसने खमतराई पुलिस को सूचना दी। राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में सायबर ठगी की वारदाते लगातार बढ़ रही है। सायबर ठगों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश पुलिस के अधिकारियों ने सायबर थाना का उद्धाटन किया था। डीएसपी रैंक के अधिकारी को निगरानी करने का निर्देश दिया था। इन सबके बावजूद सायबर ठगी की वारदाते रूकने का नाम नहीं ले रही है।