spot_img

पूर्व राज्यपाल मलिक के सहयोगी के ठिकानों पर CBI का छापा, बीमा घोटाले में हो रही जांच

HomeNATIONALपूर्व राज्यपाल मलिक के सहयोगी के ठिकानों पर CBI का छापा, बीमा...

दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (RAJYAPAL SATYAPAL MALIK) के एक सहयोगी के ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा है। सीबीआई ने कथित बीमा घोटाले में सत्यपाल मलिक के सहयोगी के ठिकानों पर तलाशी ली। जांच एजेंसी ने दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में आठ जगहों पर अभियान चलाया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि उनकी टीम ने सत्यपाल मलिक के पूर्व सहयोगी के आवास और अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान शुरू किया।

भैयाजी ये भी देखें : त्र्यंबकेश्वर में जबरन घुसने का मामला, मुस्लिम बोले- पहली बार हो रहा विरोध

सत्यपाल मलिक से पूछताछ

बता दें कि बीमा घोटाले को लेकर जांच एजेंसी ने 28 अप्रैल को सत्यापाल मलिक (RAJYAPAL SATYAPAL MALIK)  से पूछताछ की थी। पूछताछ मलिक के आवास पर की गई थी। बिहार, जम्मू-कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल पद से रिटायर होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई ने पहली बार उनका बयान दर्ज किया था।

दो एफआईआर दर्ज

गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक (RAJYAPAL SATYAPAL MALIK) ने आरोप लगाया था कि सरकारी कर्मचारियों के लिए सामूहिक चिकित्सा बीमा योजना के ठेके देने और जम्मू-कश्मीर में पनबिजली परियोजना के लिए उन्हें रिश्वत की पेशकश की गई थी। मलिक के आरोपों के बाद सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की हैं।

सत्यपाल मलिक का दावा

पूर्व राज्यपाल ने दावा किया था कि 23 अगस्त 2018 और 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी।