spot_img

CGPSC 2022 की मेरिट लिस्ट पर सोशल मीडिया में फूट रहा ग़ुस्सा…ये है वज़ह

HomeCHHATTISGARHCGPSC 2022 की मेरिट लिस्ट पर सोशल मीडिया में फूट रहा ग़ुस्सा...ये...

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा साल 2022 (CGPSC 2022) की परीक्षा के बाद परिणाम ज़ारी कर दिए गए है। इस परीक्षा में मेरिट लिस्ट भी ज़ारी कर दी गई है। अब सोशल मीडिया में इस मेरिट लिस्ट को लेकर जमकर कोहराम मचा हुआ है।

भैयाजी ये भी देखें : ED ने अटैच की अनवर, त्रिपाठी, नितेश और त्रिलोक की करोड़ों…

यहाँ तक कुछ अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए CGPSC 2022 की परीक्षा में सांठगाठ और लेनदेन का आरोप भी मढ़ दिया है। वहीं विपक्ष भी इस मामलें में घेराबंदी की तैयारी में है।

दरअसल छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के मेरिट सूची में कई नाम चौकाने वाले है, जिनके द्वारा कथित तौर रसूख़ और पैसों का इस्तेमाल करने की एक बहस सोशल मिडिया पर छिड़ी हुई है। सोशल मीडिया पर ही एक तरफ जहाँ मेरिट सूची में आए अभ्यर्थियों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ उन पर गुस्से का गुबार भी नज़र आ रहा है।

सोशल मीडिया में चल रही इस बहस ने अब आयोग द्वारा ज़ारी मेरिट लिस्ट को ही शक के दायरे में लाकर खड़ा कर दिया है। ये शक भी उन पर है, जिनसे पारदर्शी नतीजे जारी करने की उम्मीद थी। भले ही मेरिट सूची के ज्यादातर अभ्यर्थियों को उनकी सार्थक मेहनत ने स्थान दिलाया हो, बावजूद इसके इसे लेकर उठ रहे सवालों का जवाब भी लोग चाहते है।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 2022 की परीक्षा के बाद ज़ारी मेरिट लिस्ट में इस बार एक गज़ब का संयोग बना हुआ है। इस लिस्ट में अधिकतर बच्चे अफसर, नेता और कारोबारी के है, वो कोई सामान्य नहीं बल्कि ऐसे ओहदे वाले जिन्हे शायद ही कोई इंनकार कर पाए।

ये है सोशल मीडिया में भड़ास का कारण

जानकारी के मुताबिक सीजीपीएससी की मेरिट लिस्ट में पहले नंबर पर चयनित अभ्यर्थी और बीसवें नंबर पर चयनित अभ्यर्थी दोनों भाई-बहन है। दूसरे स्थान के लिए चयनित अभ्यर्थी कांग्रेस नेता की बेटी है। तीसरे और चौथे नंबर पर चयनित अभ्यर्थी पति-पत्नी है, जो एक प्रभावशाली कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते है।

भैयाजी ये भी देखें : सीएम भूपेश से मिलने पहुंचे फ्रांस के कौंसल जनरल जीन-मार्क सेरे-शार्लेट

मेरिट सूची में नौंवे और बारहवें स्थान पर चयनित अभ्यर्थी भी भाई-बहन है, दोनों एक आईएएस के बच्चे है। सातवें स्थान के लिए चयनित अभ्यर्थी पीएससी चेयरमेन का दत्तक पुत्र है, लिहाज़ा मेरिट सूची में सरनेम छिपाया गया। ग्यारहवां स्थान पाने वाली अभ्यर्थी डीआईजी की बेटी है।