spot_img

सूबे में आज से नहीं होंगे राजस्व संबंधी काम, हड़ताल में चार हज़ार पटवारी

HomeCHHATTISGARHसूबे में आज से नहीं होंगे राजस्व संबंधी काम, हड़ताल में चार...

रायपुर। राजधानी रायपुर सहित प्रदेशभर में आज से राजस्व संबंधी काम नहीं होंगे। आज आठ सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्व पटवारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। आज से प्रदेशभर में तक़रीबन चार हजार से ज्यादा पटवारी कलमबंद कर हड़ताल पर चले गए है। इस दौरान तहसील स्तर और अनुविभागीय स्तर पर भी पटवारी प्रदर्शन कर रहे है।

भैयाजी ये भी देखें : केंद्र सरकार के नौ साल पर बोले भूपेश, जिसमें हाथ डाला…

इनकी प्रमुख मांगों में वेतन बढ़ोतरी, वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति, संसाधन एवं भत्ता, स्टेशनरी भत्ता आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं। यही वज़ह है कि रायपुर सहित प्रदेशभर में राजस्व संबंधी कार्य नहीं हो पाएंगे। जिसमें प्रमुख रूप से नामांतरण, फौती, बंटवारा, त्रुटि सुधार, रिकार्ड दुरुस्तीकरण, नक्शा बटांकन आदि शामिल है।

किया था एकदिवसीय सांकेतिक प्रदर्शन

गौरतलब है कि राजस्व पटवारी संघ पिछले कुछ महीनों से लगातार प्रदर्शन करता आ रहा है। इससे पूर्व 24 अप्रैल को पटवारी संघ द्वारा एकदिवसीय सांकेतिक हड़ताल की गई थी जिसके बाद 15 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी थी। ऐसे में मांगों पर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलने की वजह से पटवारी हड़ताल पर चले गए हैं।

भैयाजी ये भी देखें : बिलासपुर में बोले सीएम बघेल, अरपा नदी क्षेत्र के विकास के लिए राशि की कोई कमी नहीं

छत्तीसगढ़ राजस्व पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष भागवत कश्यप ने कहा कि 2020 में भी शासन की ओर से मांगों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए मांगें पूरी करने का आवश्वासन दिया था, लेकिन अब तक मांगें पूरी नहीं हुई हैं। इसे लेकर हमने सांकेतिक प्रदर्शन भी किया था, फिर भी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है। अब हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।