spot_img

कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी नेताओं ने किया शक्ति प्रदर्शन, डीके शिवकुमार के पक्ष में लगे नारे

HomeNATIONALकांग्रेस की जीत के बाद पार्टी नेताओं ने किया शक्ति प्रदर्शन, डीके...

दिल्ली। कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा (KARNATAK VIDHANSABHA CHUNAV) के नतीजे घोषित हो गए हैं। कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, भाजपा 66 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी को बधाई दी है। उन्होंने कहा “कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी को बधाई। लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं।

भैयाजी यह भी देखे: INS Mormugao ने सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल फायरिंग में पूरा किया अपना पहला टारगेट

बसवराज बोम्मई ने सीएम पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (KARNATAK VIDHANSABHA CHUNAV) में भाजपा की हार के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, “मैंने राज्यपाल से समय मांगा और अपना इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

BJP ने कर्नाटक में किया था बहुत काम

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जनता के बीच में डबल इंजन की सरकार को वापस बनाने के लिए हमने प्रयास किए। पांच सालों में हमारी सरकार ने कर्नाटक में बहुत काम किया था लेकिन लोकतंत्र में जनता का जो निर्णय होता है उसे स्वीकार करना होता है।

सीएम बोम्मई ने ली कर्नाटक चुनाव में हार की जिम्मेदारी

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि मैं हार (KARNATAK VIDHANSABHA CHUNAV)  की जिम्मेदारी ले रहा हूं। उन्होंने कहा, “कर्नाटक चुनाव में हार के कई कारण हैं, राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते हम हर चीज का विश्लेषण करेंगे। हम अपने सभी कमियों का भी विश्लेषण करेंगे और हम लोकसभा चुनाव में फिर से वापसी करेंगे।”