spot_img

बारिश से खराब हुई फ़सल, आप उपाध्यक्ष ने भूपेश सरकार से मांगा किसानों के लिए मुआवजा

HomeCHHATTISGARHबारिश से खराब हुई फ़सल, आप उपाध्यक्ष ने भूपेश सरकार से मांगा...

रायपुर। प्रदेश में बेमौसम बारिश से किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने राजधानी रायपुर, बेमेतरा समेत अन्य प्रभावित जिलों का दौरा किया। जहां बेमेतरा के साजा विधानसभा के धमधा क्षेत्र में पाया कि टमाटर, पपीता, केला, गेहूं समेत अन्य फसलें पूरी तरह से चौपट हो गईं हैं।

भैयाजी ये भी देखें : विष्णुदेव का सवाल : नंदकुमार साय पर कोई दबाव तो कांग्रेस…

इस दौरान ‘आप’ की प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष आकांक्षा सिंह, गोपाल साहू एवं यूथ विंग के सह सचिव अन्यतम शुक्ला ने किसानों से मुलाकात करते हुए नष्ट फसलों का जायजा लिया।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष गोपाल साहू ने कहा कि बेमौसम बारिश से प्रदेश में खेती किसानी करने वाले किसानों और सब्जी उत्पादकों को भारी नुकसान हुआ है।

सब्जी की फसलें समेत अन्य फसलें पूरी तरह नष्ट हो गईं हैं। उन्होंने भूपेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द किसानों की नष्ट फसलों का सर्वे कराया जाए और उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए।

बुआई व बीज का खर्च निकलना मुश्किल

आकांक्षा सिंह ने कहा कि हालात इतनी खराब है कि यदि उन्हें शासन से मुआवजा नहीं मिला तो उनकी बुआई व बीज का खर्चा भी नहीं निकल पाएगा। गर्मियों के सीजन में हुई बारिश किसानों के लिए एक बड़ा झटका है।

भैयाजी ये भी देखें : IFS सुधीर बने PCCF वन्यप्राणी एवं जैव विविधता संरक्षण, तीन और…

किसानों के लिए सब्जियां इस मौसम में आय का मुख्य स्रोत हैं। ऐसे में किसानों के लिए यह आफत की घड़ी है। उन्होंने भूपेश सरकार से बिना देरी के किसानों को मुआवजे देने की मांग की।