spot_img

मुठभेड़ में मारे गए पांच माओवादी, नक्सलियों ने बुलाया 48 घंटे का बंद…

HomeCHHATTISGARHBASTARमुठभेड़ में मारे गए पांच माओवादी, नक्सलियों ने बुलाया 48 घंटे का...

पटना। नक्सली समूह माकपा (माओवादी) के मुठभेड़ में पांच सदस्य मारे गए। अपने साथियों की मौत से आक्रोशित होकर समुह ने बिहार-झारखंड के नक्सल बहुल इलाकों में गुरुवार से 48 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

भैयाजी ये भी देखे : Video : बुलडोज़र पर सियासत, साव के बयान पर सीएम का…

संगठन ने दावा किया कि 3 अप्रैल को चतरा जिले में फर्जी मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच माओवादी गौतम पासवान, अमर कुमार, नानू, संजीत कुमार और अजीत कुमार को मार गिराया था। उन्होंने सुरक्षाबलों पर गुर्गों के खिलाफ साजिश रचने और उन्हें मारने का आरोप लगाया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके मद्देनजर कई जिलों जैसे गया, औरंगाबाद, शेखपुरा, लखीसराय, मुंगेर, नवादा, जहानाबाद, अरवल, रोहतास, कैमूर और अन्य जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बंद का पालन नहीं करने पर नक्सलियों ने ग्रामीणों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

भैयाजी ये भी देखे : Video : अतीक और अशरफ की हत्या की पड़ताल, रि-क्रिएट हुआ…

नक्सल बहुल इमामगंज जिले के एसडीपीओ मनोज राम ने कहा, हम नक्सल समूहों पर नजर रख रहे हैं और ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा है। हम वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों का पालन कर रहे हैं और अर्धसैनिक बलों के साथ समन्वय कर रहे हैं। इससे पहले नक्सली समूहों ने 14 और 15 अप्रैल को बंद का आह्वान किया था।