spot_img

अतीक-अशरफ के तीनों हत्यारोपियों कड़ी निगरानी में, DM ने प्रतापगढ़ जेल में छापा मारके परखी सुरक्षा

HomeNATIONALअतीक-अशरफ के तीनों हत्यारोपियों कड़ी निगरानी में, DM ने प्रतापगढ़ जेल में...

प्रतापगढ़। माफिया अतीक अहमद (ATEEK AHMAD) व उसके भाई अशरफ को गोलियों से भून देने के तीनों आरोपित शूटरों लवलेश तिवारी, सनी सिंह व अरुण मौर्य को प्रतापगढ़ जेल में लाए जाने के बाद से जेल प्रशासन में खलबली मची है। जेल के माहौल को सही रख पाने की चुनौती उसके सामने है। इधर, जेल की बढ़ी संवेदनशीलता को देखते हुए डीएम, एसपी ने भारी फोर्स के साथ मंगलवार को छापा भी मारा।

जिला जेल में है 1140 बंदी

जिला जेल में इन दिनों 1140 बंदी हैं, जबकि इसकी क्षमता इसकी (ATEEK AHMAD) आधी की है। इनमें 53 बंदी दूसरे जनपदों के हैं। पहले से ही जेल प्रशासन कैदियों के बोझ से हांफ रहा था, अब और जिम्मेदारी बढ़ गई है। जेल में शूटरों के बैरकों को अतिरिक्त सुरक्षा घेरे में रखा गया है। चार नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: आरक्षण, चिट्ठी और सियासत : CM की चिट्ठी पर बोले बृजमोहन, नौकरी दें सरकार…

जेल में पीएसी ने डाला डेरा

शूटरों से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा। उनकी जान को खतरे की आशंका को देखते हुए जेल प्रशासन अंदर व बाहर सतर्क है। पीएसी ने भी डेरा डाल दिया है। इधर डीएम डा नितिन बंसल व एसपी सतपाल अंतिल भी फोर्स लेकर मंगलवार दोपहर में जेल पहुंचे। परिसर को देखा। शूटरों की बैरक में किए गए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया।

अधीक्षक रमाकांत दोहरे, जेलर राजेश पांडेय, डिप्टी जेलर सुनील द्विवेदी समेत जेल अफसरों को हर पल सतर्क रहने को कहा। करीब एक घंटे तक चले निरीक्षण में अफसरों को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। अधीक्षक का कहना है कि रूटीन निरीक्षण था। सुरक्षा व सतर्कता के निर्देश मिले हैं। पूरी कड़ाई से पालन कराया जा रहा है।

खुफिया तंत्र चौकन्ना

जेल के आसपास खुफिया (ATEEK AHMAD) तंत्र सतर्क है। वहां आने-जाने वालों पर उसकी नजर है। कौन क्या बात करता है, अतीक शूट आउट पर क्या कहता है, इस पर वह गौर करता है। चर्चा तो यहां तक है कि शूटरों की जान को खतरा देखते हुए एसटीएफ की भी जेल पर नजर है। वह जेल में लगे कैमरों का फुटेज भी चेक करते हैं।