spot_img

छत्तीसगढ़ विधान सभा में मनाई गई “अम्बेडकर जयंती” अध्यक्ष डाॅ. महंत ने दी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ विधान सभा में मनाई गई "अम्बेडकर जयंती" अध्यक्ष डाॅ. महंत ने...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने “अम्बेडकर जयंती” के अवसर पर शुक्रवार को विधान सभा परिसर स्थित सेन्ट्रल हाॅल में प्रतिष्ठापित ’’भारत रत्न’’ डाॅ. भीमराव अम्बेडकर के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

भैयाजी ये भी देखे : डॉ बाबासाहेब आंबेडकर जयंती में पहुंचे सीएम बघेल, माल्यार्पण कर दी…

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष डॉ महंत ने विधान सभा के नए परिसर में डॉ अम्बेडकर की प्रतिमा स्थपित करने की घोषणा की। इस अवसर पर विधान सभा के सचिव दिनेश शर्मा एवं सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे ।

इस अवसर पर अपने संदेश में डाॅ. महंत ने डाॅ. अम्बेडकर के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि-डाॅ. बाबा साहब अम्बेडकर एक मनीषी, योद्धा, विद्वान, दार्शनिक, संविधान निर्माता, वैज्ञानिक, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, समाज सुधारक एवं योग्य प्रशासक थे।

उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरूद्ध एक अभियान चलाया और उन्हें इस अभिशाप से मुक्ति दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

भैयाजी ये भी देखे : शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने RSS पर कहा, उनके पास न गुरु…

उन्होने भारतीय समाज को संकीर्णता, परम्परावाद और धर्मान्धता से मुक्त करने का प्रयास किया। डाॅ. महंत ने कहा कि-बाबा साहब अम्बेडकर के बनाये मार्ग पर चलकर हम समरस समाज और उन्नत राष्ट्र का निर्माण कर सकते है।