spot_img

ऑटो से पुलिस ने बरामद एक करोड़ की अवैध नकदी, दो आरोपी गिरफ्तार

HomeNATIONALऑटो से पुलिस ने बरामद एक करोड़ की अवैध नकदी, दो आरोपी...

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव (VIDHANSABHA CHUNAV) की तारीख सामने आने के बाद चुनाव आयोग अवैध धन और अन्य सामान के परिवहन पर लगाम लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद भी आज करोड़ों का धन अर्जित किया गया। दरअसल बेंगलुरु शहर के एसजे पार्क थाना पुलिस ने एक ऑटो से एक करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है और उन्होंने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी देखे : PM Modi का असम दौरा आज, 14,300 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

ऑटो रिक्शा में ले जा रहे थे एक करोड़ रुपये

आरोपियों की पहचान सुरेश और प्रवीण के रूप में हुई है। दोनों आरोपी ऑटो रिक्शा में रखे एक‌ करोड़ की अवैध नकदी के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक के दोनों एचडी पार्क में कॉलिंगाराल बस स्टैंड के पास एक ऑटो से आ रहे थे। तभी चेक पोस्ट के पास पुलिस ने उन्हें रोका और तलाशी लेने पर ऑटो से एक करोड़ रुपये की की अवैध नकदी बरामद हुई।

आरोपियों के पास नहीं थे नकदी से संबंधित दस्तावेज

जब पुलिस ने दोनों से नकदी (VIDHANSABHA CHUNAV)  से संबंधित दस्तावेज पेश करने को कहा तो उन्होंने कोई भी दस्तावेज विश नहीं किया। पुलिस ने बताया कि दोनों के पास पैसे से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं था।” पुलिस ने कहा कि दोनों ही आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस ने सभी धनराशि जब्त कर ली है और उसे आयकर विभाग को सौंप दिया है। वहीं पुलिस ने यह भी कहा कि इस मामले में आगे की जांच चल रही है।

पहले भी बरामद की गई 50 लाख रुपये की नकदी

इससे पहले 6 अप्रैल को कुल 50 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी (VIDHANSABHA CHUNAV)  जब्त की गई थी। मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, “पुलिस ने गडग जिले के दुंदूर चेक पोस्ट पर एक कार से दिन में 50 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी जब्त की थी।

राज्य में लागू है आचार-संहिता

कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के कारण आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू है जिसमें उचित दस्तावेजों के बिना बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने की अनुमति नहीं है। लेकिन तब भी लाखों-करोड़ों की नकदी बरामद की जा रही है। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक चरण में आयोजित किए जाएंगे। तो वहीं, मतगणना 13 मई को होनी है।