spot_img

छग में कोरोना के 93 नए केस, मरीजों की संख्‍या 500 के पार

HomeCHHATTISGARHछग में कोरोना के 93 नए केस, मरीजों की संख्‍या 500 के...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में 24 घंटे में कोरोना (CORONA) के 93 नए केस मिले हैं। इसमें राजनांदगांव में 24, दुर्ग व धमतरी में 11-11 समेत अन्य जिलों में मरीज की पहचान हुई है। इसके साथ ही राज्य में 511 सक्रिय मरीज हो चुके हैं। बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। इलाज की व्यवस्था और आपात स्थिति से निपटने रायपुर जिला अस्पताल समेत राज्य के अन्य शासकीय अस्पतालों में माकड्रिल किया गया।

भैयाजी यह भी देखे: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के कोर ग्रुप में बड़े बदलाव के संकेत, जल्द हो सकता है निर्णय

माकड्रिल से व्यवस्थाओं को परखा, टीकाकरण जल्द शुरू करने की तैयारी

इस दौरान हर जिले में आइसोलेशन, आक्सीजन, आइसीयू व वेंटीलेटर बिस्तरों की स्थिति का जायजा लिया गया। रेफरल (CORONA) सेवाओं व इसके लिए एम्बुलेंस व आवश्यक लाइफ सपोर्ट सिस्टम की उपलब्धता, एंबुलेंस सेवाएं देने वाली संस्थाओं से नेटवर्किंग और प्रभावी काल सेंटर की भी जांच की गई।

अस्पतालों को जीवन रक्षक औषधियों व उपकरणों के इंतजाम के साथ अन्य सुविधाओं को भी दुरुस्त (CORONA)  रखने कहा गया। साथ ही सभी तरह के जीवन रक्षक उपकरणों का प्रतीकात्मक रूप से उपयोग करते हुए उनकी क्रियाशीलता की जांच की गई। राज्य कोरोना नियंत्रण अभियान के नोडल अधिकारी डाक्टर सुभाष मिश्रा ने बताया कि जिन जगहों पर माकड्रिल नहीं हुआ वहां 11 अप्रैल को माकड्रिल किया जाएगा।