spot_img

IPL 2023 : आज जीत का खाता खोलना चाहेगी KKR, RCB से होगी भिड़ंत

HomeSPORTSIPL 2023 : आज जीत का खाता खोलना चाहेगी KKR, RCB से...

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के होम ग्राउंड कोलकाता में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : Video : सोनिया-खड़गे के नेतृत्व में विपक्ष का “तिरंगा मार्च” बोले-हठधर्मी…

IPL 2023 में KKR की शुरुआत अच्छी नहीं थी, पहले मैच में पंजाब किंग्स ने डकवर्थ-लुइस मैथड के अनुसार 7 रन से हराया था। आज के इस मैच में कोलकाता की टीम जीत का खाता खोलना चाहेगी।

आज के मैच में कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल, रहमानुल्लाह गुरबाज, सुनील नरेन और टिम साउदी विदेशी खिलाड़ी के रूप में शामिल हो सकतें है। वहीं कप्तान नीतीश राणा, शार्दूल ठाकुर और वेंकटेश अय्यर से भी अच्छा खेल देखने को मिल सकता है।

इधर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस सीजन में जीत के साथ आगाज़ किया था। RCB ने मुंबई जैसी धाकड़ टीम को उन्ही के होमग्राउंड में 8 विकेट के बड़े अंतर से हराया था। लिहाज़ा टीम का मोराल काफी है लेवल पर है। RCB में आज कप्तान फाफ डु प्लेसिस, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल और रीस टॉप्ले विदेशी खिलाडियों के साथ विराट कोहली, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन में नज़र आ सकते।

IPL 2023 में पहली बार RCB vs KKR

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2023 सीजन में पहली बार एक-दूसरे का आमना-सामने है। हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ कुल 30 मैच खेले है। इनमें से KKR ने 16 मैचों में तो RCB को कुल 14 मुकाबलों में जीत मिली है।

आज का मैच ईडन गार्डन में होना है, यहाँ की पिच बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। इस स्टेडियम में कई हाई स्कोरींग टी20 मैच हुए हैं। हालांकि दूसरी पारी में गेंदबाज़ों को भी ये पिच मौका देती है।

KKR vs RCB संभावित टीम

कोलकाता नाइट राइडर्स : नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, शार्दूल ठाकुर, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अनुकुल रॉय।

इम्पैक्ट प्लेयर्स : सुयश अरोड़ा, मनदीप सिंह, जगदीशन, डेविड विसे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, माइकल ब्रेसवेल, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, रीस टॉप्ले, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा और आकाश दीप।

इम्पैक्ट प्लेयर : अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, डेविड विली।