spot_img

हनुमान जयंती पर कई राज्यों में अलर्ट, इस तरह निगरानी कर रही पुलिस

HomeNATIONALहनुमान जयंती पर कई राज्यों में अलर्ट, इस तरह निगरानी कर रही...

दिल्ली। देशभर में हनुमान जयंती (HANUMAN JAYANTI ALERT) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। हनुमान जयंती को दौरान किसी तरह की अनहोनी ना हो, इसकी पुख्ता तैयारियां की गई हैं। दिल्ली से लेकर बिहार और पश्चिम बंगाल में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। बता दें कि गृह मंत्रालय ने हनुमान जयंती पर एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में सभी राज्यों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा गया है। रामनवमी पर कुछ राज्यों में हुई हिंसा को देखते हुए गृह मंत्रालय ने हनुमान जयंती पर एडवाइजरी जारी की।

भैयाजी यह भी देखे: बेरोजगारी भत्ता : आवेदनों का सत्यापन शुरू, कलेक्टर ने लिया ज़ायज़ा

दिल्ली में निकलेगी शोभायात्रा

डीसीपी नॉर्थ वेस्ट दिल्ली जितेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि आज दो शोभायात्रा (HANUMAN JAYANTI ALERT) निकाली जाएंगे। आयोजकों से बात हो गई है। जो रूट उन्हें बताया गया है उसी पर यात्रा निकाली जाएगी। एक शोभायात्रा सुबह 10 बजे शुरू होगी, दूसरी यात्रा दिन में 2-3 बजे निकाली जाएगी।

उत्तराखंड में ड्रोन से निगरानी

हनुमान जयंती के अवसर पर हरिद्वार में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई। पूरे क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जा रही है। वही प्रयागराज में मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी गई।

पुलिस ने पर्याप्त व्यवस्था की

हावड़ा के डीसीपी नॉर्थ अनुपम सिंह ने बताया कि हनुमान जयंती (HANUMAN JAYANTI ALERT) के उपलक्ष्य में कलकत्ता न्यायालय और राज्य सरकार ने कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन दिशा निर्देशों के अनुरूप पूजा और सभी शोभा यात्रा शांतिपूर्ण तरीके से मनाई जा सके, उसके लिए हावड़ा सिटी पुलिस ने पर्याप्त व्यवस्था की है।

अयोध्या में मंदिर में भक्तों की भीड़

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हनुमान जयंती के अवसर पर मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। वीडियो हनुमान गढ़ी मंदिर की है। वहीं दिल्ली में हनुमान जयंती के अवसर पर कश्मीरी गेट के मरघट हनुमान मंदिर में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचे।