spot_img

तेंदुआ और उनके शावकों से ग्रामीणों में बढ़ी दहशत

HomeCHHATTISGARHतेंदुआ और उनके शावकों से ग्रामीणों में बढ़ी दहशत

धमतरी। वनांचल (DHAMTARI NEWS) में तेंदुआ और हाथी के आतंक से ग्रामीण भयभीत है। उल्लेखनीय है कि कोरोना काल की शुरूआत के बाद से ही धमतरी जिले में वन्य प्राणियों का उत्पात बढ़ा हैं।

बीते तीन सालों में हाथियों ने अब तक 13 ग्रामीणों को पटक-पटक कर मार दिया हैं, वहीं अब वनांचल में बिरगुड़ी रेंज के ग्राम भुरसीडोंगरी में तेंदुआ का आतंक शुरू हो गया। इससे ग्रामीणों में भारी दहशत का आलम है। किसान मनीराम साहू ने बताया कि गांव की पहाड़ी में एक मादा तेंदुआ ने दो शावकों को जन्म दिया है। अब ये शावक चार महीने के हो गए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: शटर उखाड़ कर की ज्वेलरी शॉप में चोरी

मादा तेंदुआ अपने शावकों (DHAMTARI NEWS) के साथ सुबह-दोपहर हो या शाम-रात कभी भी गांव में घुस आती हैं और पालतु मवेशियों का शिकार कर लेती हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले तेंदुआ और उसके शावकों ने दो बछिया का शिकार किया। 15 से 20 ग्रामीणों की मौजूदगी के बावजूद मवेशियों को पकड़ कर ले जाने से ग्रामीणों में दहशत हैं।

भैयाजी यह भी देखे: छत्तीसगढ़ के गृह सचिव ठगी, दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

उनका कहना है कि हिंसक तेंदुआ (DHAMTARI NEWS) के संबंध में वन विभाग को भी जानकारी दे दिया गया है, इसके बावजूद विभाग की टीम गांव में मानिटरिंग के लिए नहीं पहुंच रही। शाम होते ही गांव में सन्नाटा पसर जाता है। उल्लेखनीय है कि बीते साल मुकुंदपुर पहाड़ी में तेंदुआ ने स्कूली बच्चे का शिकार कर लिया था। इसी तरह श्रृंगी ऋषि पहाड़ी में भी मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे बालक को मार दिया था। इसके बाद से वनांचल में वन्य प्राणियों का आतंक अब तक थमा नहीं है।