spot_img

कांकेर में तीन नक्सली गिरफ़्तार, IED ब्लास्ट, आगजनी जैसी घटनाओं में थे शामिल

HomeCHHATTISGARHBASTARकांकेर में तीन नक्सली गिरफ़्तार, IED ब्लास्ट, आगजनी जैसी घटनाओं में थे...

कांकेर। दक्षिण बस्तर यानी कांकेर जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने सर्चिंग के दौरान 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इन तीनों नक्सलियों पर IED ब्लास्ट, आगजनी, मारपीट जैसे गंभीर अपराध जिले में दर्ज हैं। पुलिस ने इन माओवादियों की शिनाख़्त सुमन आंचला, संजय उसेंड और परसराम के नाम से की हैं।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर: रायपुर में बढ़ी गर्मी, जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों का बदला समय

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिला पुलिस बल और DRG की संयुक्त पार्टी गश्त पर रवाना हुई थी। जवानों की टुकड़ी डुट्टा, जुंगड़ा, चिलपरस, पानीडोबीर इलाके की ओर निकली थी। जवानों की टीम जंगलों के बीच आगे बढ़ रही थी कि 3 संदिग्ध लोग सुरक्षाबल के जवानों को देख भागने लगे, जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में तीनों ने माओवादी संगठन से जुड़कर सक्रिय सदस्य के रूप में काम करना बताया।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायकों की पीएम मोदी से मुलाकात रद्द, ये है वजह…

जांच में तीनों आरोपियों पर नक्सलियों के साथ मिलकर आगजनी, IED विस्फोट, मारपीट जैसे मामले दर्ज होना पाया गया। तीनों आरोपियों पर सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी, मोबाइल टावर में आगजनी, ग्रामीणों से मारपीट, पुलिस पार्टी पर हमला करने जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।