spot_img

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस का निधन, सीएम बघेल ने दी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHBILASPURछत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस का निधन, सीएम बघेल ने दी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहें टीबी राधाकृष्णन का सोमवार सुबह निधन हो गया। वे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहने के अलावा तेलंगाना राज्य बनने के बाद वहां के पहले चीफ जस्टिस भी थे। वो केरल, आंध्र, तेलंगाना और कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रह चुके थे। टीबी राधाकृष्णन लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिनका कोच्चि के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज सुबह उन्होंने अपनी अंतिम सांसे ली।

भैयाजी ये भी देखें : Video : भाजपा के हुड़दंग वाले आरोप पर बरसे सीएम, कहा…

जस्टिस राधाकृष्णन का उनका जन्म 29 अप्रैल 1959 को हुआ था। उन्होंने कर्नाटक के कोलार में स्थित केजीएफ लॉ कॉलेज से वकालत की शिक्षा ग्रहण की थी। सन 1983 में वे वकील के रूप में नामांकित हुए। उन्हें वकील के रूप में नागरिक, संवैधानिक एवं प्रशासनिक मामलों में दक्षता हासिल थी।

14 अप्रैल 2004 को बार कोटे से वे केरल हाईकोर्ट के जस्टिस बने। वह लगातार 13 साल तक केरल हाईकोर्ट के जस्टिस रहे। इस दौरान वे दो बार केरल हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रहे। वे कोलकाता उच्च न्यायालय के भी चीफ जस्टिस बने। जस्टिस टीबी राधाकृष्णन हैदराबाद उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस रहे। जिसके बाद वह तेलंगाना राज्य बनने के बाद वहां के हाईकोर्ट के जनवरी 2019 में चीफ जस्टिस बने थे।

भैयाजी ये भी देखें : उत्पादन में कटौती से बढ़ी ब्रेंट क्रूड ऑयल की क़ीमत…एशिया में…

इधर सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के पूर्व चीफ जस्टिस टी. बी. राधाकृष्णन जी के निधन पर अपनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा “छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के पूर्व चीफ जस्टिस टी. बी. राधाकृष्णन जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उनकी उच्च गुणवत्तापूर्ण न्यायिक सेवाओं के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। शोक संतप्त परिजनों को ईश्वर हिम्मत दे, दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।”