spot_img

अदालत में आज सजा को चुनौती देंगे राहुल गांधी, प्रियंका भी रहेंगी मौजूद

HomeNATIONALअदालत में आज सजा को चुनौती देंगे राहुल गांधी, प्रियंका भी रहेंगी...

दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) मानहानि मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा सुनाई गई दो साल की सजा के खिलाफ सूरत की ही सत्र अदालत में चुनौती देते हुए सोमवार को अपील दायर करेंगे। अपील याचिका दायर किए जाने के दौरान राहुल खुद भी सत्र अदालत में मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ कानूनी सलाहकारों व वकीलों की टीम ने मजिस्ट्रेट अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका तैयार कर ली है।

भैयाजी यह भी देखे: देश में एक हफ्ते में कोरोना मामलों में दोगुना इजाफा, बीते 7 दिनों में 2.1 गुना वृद्धि

कई बड़े नेताओं के मौजूद रहने की संभावना

पार्टी के कानूनी सलाहकारों के साथ ही सूरत के कुछ वरिष्ठ वकीलों की टीम राहुल (RAHUL GANDHI)  की सजा को चुनौती देने वाली याचिका सोमवार दोपहर बाद सत्र न्यायालय में दायर करेगी। इस दौरान राहुल गांधी को नैतिक और राजनीतिक समर्थन देने का संदेश देने के लिए कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के भी सूरत में मौजूद रहने की संभावना है।

कांग्रेस ने राहुल गांधी के सूरत जाने की पुष्टि कर दी है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष दोपहर में ही सूरत पहुंच जाएंगे। इसके बाद सत्र अदालत में जाकर याचिका दायर करने की कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करेंगे। सत्र अदालत में राहुल की तरफ से याचिका दायर करने के लिए रखे गए वकील किरीट पानवाला ने सूरत में मीडिया से कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष करीब तीन बजे सत्र अदालत में पहुंचेगे।

अदालत ने दो साल की सजा सुनाई

राहुल गांधी (RAHUL GANDHI)  की चुनौती याचिका पार्टी के वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी की अगुआई में तैयार की गई है। इसमें सुप्रीम कोर्ट के आपराधिक मामलों के विशेषज्ञ वरिष्ठ वकील आरएस चीमा से भी सलाह मशविरा किया गया है। मालूम हो कि सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने 23 मार्च को राहुल गांधी को मोदी उपनाम को लेकर कर्नाटक के कोलार में 2019 में की गई टिप्पणी के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे में दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई थी।

मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के खिलाफ सोमवार को सत्र अदालत में अपील के लिए राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी सूरत जाएंगी। इस बीच राहुल गांधी ने रविवार को अपनी मां और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। राहुल ने सोनिया से दिल्ली के एक होटल में मुलाकात की। दोनों की बातचीत डेढ़ घंटे से अधिक समय तक चली।