spot_img

देश में एक हफ्ते में कोरोना मामलों में दोगुना इजाफा, बीते 7 दिनों में 2.1 गुना वृद्धि

HomeNATIONALदेश में एक हफ्ते में कोरोना मामलों में दोगुना इजाफा, बीते 7...

दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण (CORONA) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जनवरी 2022 में तीसरी लहर के बाद से पिछले सात दिनों में संक्रमण सबसे तेज दर से बढ़ा है। भारत में शनिवार को 3,800 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए, जो छह महीने में सबसे अधिक दैनिक मामले हैं। भारत ने पिछले सप्ताह (26 मार्च- एक अप्रैल) में 18,450 से अधिक नए मामले दर्ज किए। पिछले सात दिनों की 8,781 की तुलना में 2.1 गुना वृद्धि हुई।

भैयाजी यह भी देखे: अदालत में आज सजा को चुनौती देंगे राहुल गांधी, प्रियंका भी रहेंगी मौजूद

एक हफ्ते से भी कम समय में दोगुना हो रहे मामले

मामलों के दोगुने होने का समय घटकर सात (CORONA) दिन से भी कम हो गया है। पिछली बार तीसरी लहर के दौरान एक सप्ताह में दैनिक टैली दोगुने से अधिक थी। कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में मामूली इजाफा हुआ है। यह पिछले सात दिनों में 29 से बढ़कर 36 हो गई है।

केरल में सबसे ज्यादा मामले

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले केरल में सामने आए हैं। इसके अलावा, गोवा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और उत्तर प्रदेश में मामलों में उछाल देखा गया। कर्नाटक और तमिलनाडु में संक्रमण के मामले बढ़े हैं, जबति तेलंगाना में गिरावट देखी गई।

लगातार बढ़ रहा कोरोना

देश में लगातार सातवें सप्ताह कोरोना (CORONA) के मामले तेजी से बढ़े हैं। यह दिखाता है कि अभी उछाल खत्म नहीं हुआ है। सक्रिय मामलों की संख्या18 हजार 300 से अधिक हो गई है, जो पिछले शनिवार की 9,400 की गिनती से लगभग दो गुना है।