spot_img

कोरोना को लेकर बिलासपुर में अलर्ट, टेस्ट बढ़ाने के निर्देश

HomeCHHATTISGARHकोरोना को लेकर बिलासपुर में अलर्ट, टेस्ट बढ़ाने के निर्देश

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (BILASPUR NEWS) में पिछले एक हफ्ते में कोरना के 6 नए मरीज मिले हैं और एक की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने भी इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया है। लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील की जा रही है। जिला अस्पताल और सिम्स अस्पताल सहित जिले के सभी कोरोना जांच केंद्र में जांच बढ़ा दी गई है।

भैयाजी यह भी देखे: 6 से 8 सेकंड तक हिली धरती, सरगुजा में भूकंप के झटके

बदलते मौसम और मौसमी बीमारियों के साथ ही कोविड के मरीजों (BILASPUR NEWS) की संख्या बढ़ती जा रही है। यही स्थिति मौसमी मरीजों की भी है।अस्पतालों में मौसमी बीमारियों के मरीजों की भीड़ भी बढ़ने लगी है।इस तरह की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को अलर्ट करते हुए टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन अगर ऐसी भीड़ रही तो कोरोना का विस्फोट हो सकता है।

बिलासपुर स्वास्थ्य विभाग (BILASPUR NEWS) के जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी ने जिले में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है। कोरोना गाइड लाइन जारी करने की बात कही है। सीएमएचओ डॉ अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि “जिन लोगों को सर्दी जुकाम और फीवर की शिकायत लंबे समय से है। उन्हें कोविड टेस्ट कराने सर्कुलर जारी किया गया है।स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल और सिम्स सहित अन्य हेल्थ सेंटरो को अलर्ट जारी कर टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने कहा गया है।कोविड मरीजों पर निगरानी रखने निर्देशित भी किया गया है।