spot_img

राहुल गांधी के संसद जाने पर मंथन…खड़गे से मिलने पहुंचे राहुल-सोनिया

HomeCHHATTISGARHराहुल गांधी के संसद जाने पर मंथन...खड़गे से मिलने पहुंचे राहुल-सोनिया

नई दिल्ली / रायपुर। सूरत जिला अदालत ने राहुल गांधी को उनकी मोदी उपनाम टिप्पणी के लिए उनको मानहानि का दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई है। जिसके बाद आज शाम राहुल गांधी और सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे है। उनके साथ पार्टी के आला नेता केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के कई वक़ील नेता भी पहुंचे है।

भैयाजी ये भी देखें : गंगरेल बांध से महानदी मुख्य नहर में छोड़ा गया 200 क्यूसेक…

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को कहा कि सांसद राहुल गांधी को सूरत की जिला अदालत द्वारा मानहानि के मामले में दो साल की सजा सुनाना, न्यायपालिका को प्रभावित करने का प्रयास है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, मीडिया को दबाने और न्यायपालिका को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। वे इस स्तर पर विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अशोक गहलोत ने कहा, हमारा लोकतंत्र खतरे में है, क्योंकि न्यायपालिका, ईसीआई, ईडी पर दबाव है और उनका दुरुपयोग किया जाता है। सभी फैसले प्रभाव में किए जाते हैं। इस तरह की टिप्पणियां आम हैं। उन्होंने कहा, राहुल गांधी साहसी हैं और केवल वही एनडीए सरकार का मुकाबला कर सकते हैं।

भैयाजी ये भी देखें : मरीन ड्राइव के तर्ज पर सवरेगा गरियाबंद का “छिंद तालाब” 3…

इस बीच कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने संसद के बाहर मीडियाकर्मियों से कहा कि वह आदेश देखने के बाद ही इस मामले पर बोलेंगे। उन्होंने कहा, राहुल गांधी जो कुछ भी बोलते हैं, वह हमेशा कांग्रेस पार्टी और देश को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। कुछ कांग्रेस सांसदों ने मुझे बताया कि उनके रवैये के कारण कांग्रेस को नुकसान हो रहा है।