spot_img

मरीन ड्राइव के तर्ज पर सवरेगा गरियाबंद का “छिंद तालाब” 3 करोड़ की मिली सौगात

HomeCHHATTISGARHमरीन ड्राइव के तर्ज पर सवरेगा गरियाबंद का "छिंद तालाब" 3 करोड़...

गरियाबंद। गरियाबंद का सबसे पुराना छिंद तालाब जल्द ही रायपुर के मरीन ड्राइव के तर्ज पर सवर कर तैयार होगा। नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन के प्रयास से छिंद तालाब के जीर्णोधार और सौंदर्यीकरण के लिए नगरीय प्रशासन मंत्री ने 1.50 करोड़ की राशि स्वीकृति मिली हैं।

भैयाजी ये भी देखें : Video : ननकीराम की गाड़ी रोकी…बदसलूकी कर कहा “देख लेंगे…”

इसके अलावा वार्ड क्र.11 में देवानीन तालाब का जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्य के लिए 1.49 करोड़, प्रेस क्लब निर्माण कार्य के लिए 25 लाख तथा रावण भाठा के समीप सामुदायिक भवन निर्माण कार्य के लिए 25 लाख रूपए मिले है।

नगर पालिका अध्यक्ष मेमन ने बताया की हाल में नगरीय प्रशासन विभाग से 3 करोड़ के विकास कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति मिली है। ग़ौरतलब हो की नगर के वार्ड क्रमांक 12 में स्थित छिंद तालाब के जीर्णोधार और सौंदर्यीकरण की मांग वर्षो से उठती रही है। नगर पालिका अध्यक्ष बनने के बाद अब्दुल गफ्फार मेमन ने सबसे पहले छिंद तालाब के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए ही प्रयास करने की बात कही थी।

हाल में ही 26 जनवरी के अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया गरियाबंद पहुंचे थे इस दौरान भी नगर पालिका अध्यक्ष मेमन सहित सभी जनप्रतिनिधिओ ने राशि को मांग की थी। इसके अलावा नगरवासियों द्वारा भी ये मांग उनके समक्ष रखी गई थी। जिसे स्वीकार करते हुए नगरी प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने तत्काल 1.50 करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी। घोषणा के अनुरूप उक्त राशि नगर पालिका प्रशासन को मिल चुकी है।

इसके अलावा नगर के देवानीन तालाब का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए भी राशि दे दी है। इस सम्बंध में नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन ने बताया कि छिंद तालाब और देवानीन तालाब के जीर्णोधार और सौंदर्यीकरण के लिए नगरी प्रशासन विभाग से राशि मिल चुकी है जल्द ही दोनों तालाब में सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया की छिंद तालाब को रायपुर के मरीन ड्राइव के तर्ज में बनाने को तैयारी हैं, इसके अनुरूप ही आसपास चौपाटी भी विकसित की जाएगी।

भैयाजी ये भी देखें : बृजमोहन का सरकार पर तंज़, देश विरोधी लोगों की शरणस्थली बना…

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन सहित सभी जनप्रतिनिधिओं ने गरियाबंद नगर के विकास के लिए 3 करोड़ रूपए से अधिक की राशि मिलने पर मुख्य मंत्री भूपेश बघेल, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, जिला प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत, गरियाबंद की जनता की ओर से आभार जताया हैं।