spot_img

फैसले पर सियासत : भूपेश बोले-भाजपा खत्म कर रही राजनितिक शुचिता…रमन का पलटवार

HomeCHHATTISGARHफैसले पर सियासत : भूपेश बोले-भाजपा खत्म कर रही राजनितिक शुचिता...रमन का...

रायपुर। राहुल गांधी पर सूरत कोर्ट के आए फैसले पर सियासत तेज़ हो गई है। इस मामलें में कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के बीच सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामलें में जहाँ भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोर्ट का फैसले को सबक सिखाने वाला बताया है।

भैयाजी ये भी देखें : शहीद दिवस : सीएम भूपेश ने भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को किया नमन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “भाजपा के लोगों ने राहुल गांधी को मीर जाफर तक कहा है। व्यक्तिगत रूप से राजनीति में एक-दूसरे का सम्मान खत्म हो गया है। पिछले दशकों में हम देखेंगे तो चाहे कांग्रेस के नेता हो या बीजेपी के नेता या समाजवादी पार्टी के नेता, एक-दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखते थे, लड़ाई विचारधारा की होती थी।”

सीएम बघेल ने कहा कि “अटल जी की तबियत जब खराब हुई थी, तब विपक्ष में रहते हुए भी उन्हें एक प्रतिनिधिमंडल में शामिल कर इलाज के लिए अमेरिका भेजा गया था। प्रधानमंत्री सोनिया गांधी, राहुल गांधी के लिए कैसे-कैसे शब्दों का प्रयोग करते रहे हैं। राजनीतिक शुचिता खत्म करने का काम बीजेपी करती रही है।”

उन्होंने आगे कहा कि “कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से बीजेपी भयभीत है, राहुल गांधी से बीजेपी डरी हुई है, बीजेपी विचलित है। ये किसी भी स्तर पर जा सकते हैं। पहली बार ऐसा हो रहा है कि सत्ताधारी दल लोकसभा, राज्यसभा चलने नहीं दे रही है। संस्थाओं को डराने और दबाने का काम केंद्र सरकार कर रही है। जो उनके खिलाफ कहेंगे, लिखेंगे उनके खिलाफ सेंट्रल एजेंसी भेजने की बात की जाती है।”

वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी पर कोर्ट के फैसले पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि “कानून से बड़ा कोई नहीं है। कोई अपने आप को कानून से बड़ा समझता है इसका मतलब है कि वह संविधान को नहीं मानता। प्रधानमंत्री का पद देश की गरिमा बढ़ाने वाला पद है, और इस पद पर कोई टिप्पणी करेगा तो मानहानि का केस चलेगा।”

भैयाजी ये भी देखें : बस्तर में अमित शाह : जहां कार्यक्रम वहां से 5 किमी…

डाॅ.सिंह ने आगे कहा कि “मोदी पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर सूरत कोर्ट का फैसला सबक सिखाने वाला है। ये फैसला नजीर बनेगा कि राजनीतिक शुचिता कैसे होनी चाहिए, जब कमेंट होता है प्रधानमंत्री पद की गरिमा खंडित की जाती है। ऐसे में बीजेपी राहुल गांधी से क्यों डरेगी? राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस का सफाया हो चुका है।”