spot_img

पटनायक से मिलेंगी ममता, लोकसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट तेज

HomeNATIONALपटनायक से मिलेंगी ममता, लोकसभा चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट...

भुवनेश्वर। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव (LOKSABHA CHUNAV) से पहले चल रही तीसरे मोर्चे की सुगबुगाहट के बीच बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी गुरुवार को भुवनेश्वर में ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात करने वाली हैं। ममता बनर्जी ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है, लेकिन राजनीतिक गलियारे में इसे मोर्चेबंदी के रूप में देखा जा रहा है। उधर, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्यूलर के नेता एचडी कुमारास्वामी भी ममता बनर्जी से मिलने वाले हैं।

भैयाजी यह भी देखे: BJP ने अपने सांसदों को लोकसभा में मौजूद रहने के निर्देश

कोलकाता आवास पर ममता करेंगी बातचीत

वह पटनायक से मुलाकात के अगले दिन 24 मार्च को ममता बनर्जी के कोलकाता स्थित आवास (LOKSABHA CHUNAV)  पर उनसे बातचीत करेंगी। कुछ दिनों पहले सपा के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात की थी। इन सबके बीच ममता का तीन दिवसीय ओडिशा दौरे ने तीसरे मोर्चे के सुगबुगाहट को हवा देने का काम किया। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो पुरी में पश्चिम बंगाल अतिथि भवन के लिए जगह देखना तो बहाना है, असल में अगले वर्ष होने जा रहे आम चुनाव की लामबंदी के लिए पिच तैयार करना है।

बीजद कांग्रेस और भाजपा से बनाए रखेगी दूरी

ओडिशा के मुख्यमंत्री तथा बीजद सुप्रीम नवीन पटनायक पहले (LOKSABHA CHUNAV) से ही यह ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी कांग्रेस एवं भाजपा दोनों ही राष्ट्रीय दलों से समान दूरी बनाए रखेगी। दीदी ने भी मीडिया के सामने भले ही तीसरे मोर्चे की बात नकारते हुए नवीन के साथ होने वाली अपनी मुलाकात को शिष्टाचार भेंट करार दिया है। हालांकि, राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि 2024 चुनाव से पहले ममता दीदी का तीन दिवसीय दौरा केवल शिष्टाचार भेंट के लिए नहीं हो सकता है। क्योंकि यह सबको पता है कि बीजद के बिना तीसरे मोर्चे की परिकल्पना करना भी बेमानी होगी।