spot_img

छत्‍तीसगढ़ के इन जिलों में आज भी होगी वर्षा, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

HomeCHHATTISGARHछत्‍तीसगढ़ के इन जिलों में आज भी होगी वर्षा, मौसम विभाग ने...

रायपुर। पिछले चार दिनों से छत्‍तीसगढ़ (MAUSAM NEWS) में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। चार दिन पहले तक जहां लोग गर्मी से परेशान होने लगे थे, वहीं अब बारिश के चलते हल्की ठंड का सामना कर रहे हैं। शुक्रवार को हल्की बूंदाबांदी के बाद शनिवार की दोपहर में तेज बारिश हुई थी और रविवार की शाम से रात तक करीब दो घंटे तक रुक-रुक बारिश हुई। शनिवार को हुई बारिश के बाद ही तापमान में काफी गिरावट आई।

दिन के अधिकतम तापमान में आठ डिग्री और रात के न्यूनतम तापमान में सात डिग्री तक की गिरावट आई है। कई लोग तो शाम को स्वेटर और गर्म कपड़े पहने हुए नजर आए। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश होने की आशंका जताई है। जबकि 13 जिलों के यलो अलर्ट जारी किया है।

भैयाजी यह भी देखे : कांकेर में नक्‍सलियों का उत्‍पात, सड़क निर्माण में लगे 10 वाहनों में लगाई आग

रविवार की शाम करीब सात बजे (MAUSAM NEWS)  से तेज हवाओं और गरज चमक के साथ जोरदार बारिश हुई। बारिश इतनी तेज थी कि नेशनल हाईवे से गुजरने वाली वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई। लोग दुकानों और भवनों के नीचे छिपकर बारिश बंद होने का इंतजार करते रहे। शाम सात बजे से शुरू हुई बारिश करीब आठ बजे बंद हुई।

भैयाजी यह भी देखे : कोरोना पाजिटिव महिला की मौत, बेटा भी संक्रमित

इसके बाद फिर से नौ बजे से बारिश (MAUSAM NEWS)  शुरू हुई और 10 बजे के बाद बंद हुई। शनिवार की दोपहर में एक घंटे की बारिश के बाद तापमान में अच्छी खासी गिरावट हुई। दिन का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री से घटकर 28.2 डिग्री आ गया और रात का तापमान 21.2 डिग्री से गिरकर 14.2 आ पहुंचा। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दुर्ग जिले में भी शाम और रात तक तेज हवाओं और गर चमक के साथ बारिश हो सकती है।