spot_img

शराब में मिलावट और तस्करी पर सवाल, मंत्री बोले “नहीं मिली शिक़ायत…”

HomeCHHATTISGARHशराब में मिलावट और तस्करी पर सवाल, मंत्री बोले "नहीं मिली शिक़ायत..."

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में शराब में मिलावट के मामलें को लेकर विधायक ममता चंद्राकर ने लिखित सवाल किए। विधायक ममता चंद्राकर ने अपने सवाल में सूबे के आबकारी मंत्री से यह सवाल किया कि

भैयाजी ये भी देखे : सदन में बोले शिवरतन, विधायकों को रोक रही पुलिस, गृहमंत्री बोले-ऐसा नहीं…

“जिला कबीरधाम में साल 2021 से 15 फरवरी 2023 तक शराब की तस्करी व मिलावट के कितने मामले दर्ज हुए हैं ? विधायक ममता चंद्राकर ने यह भी सवाल किया कि “इन मामलों पर विभाग के द्वारा क्या कार्यवाही की गई है ? वर्षवार जानकारी प्रदान करें।

इसके जवाब में वाणिज्य उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि जिला कबीरधाम में साल 2021 से लेकर 15 फरवरी 2023 तक आबकारी एवं पुलिस विभाग द्वारा शराब की तस्करी पर कार्यवाही की गई है। जिसकी वर्ष वार जानकारी उन्होंने दस्तावेज के माध्यम से विधायक विधायक को दिया।

विधायक ममता चंद्राकर ने आबकारी मंत्री लखमा से एक और सवाल पूछा कि कुछ स्थानों में महंगी शराब की बोतलों में सस्ती शराब भरकर बेचने की शिकायत प्राप्त हुई है ? यदि ऐसा है तो किन किन स्थानों पर विभाग द्वारा क्या कार्यवाही की गई है ?

भैयाजी ये भी देखे : सूबे में गोबर से पेंट बनाने की 19 यूनिट शुरू, 44 हजार लीटर का उत्पादन, 47 लाख कमाए

इस सवाल के लिखित जवाब में मंत्री लखमा ने कहा कि “छत्तीसगढ़ में शराब में मिलावट के कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुए हैं। महंगी शराब की बोतल में सस्ती शराब भरकर बेचने की भी अब तक कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।”