spot_img

सदन में बोले शिवरतन, विधायकों को रोक रही पुलिस, गृहमंत्री बोले-ऐसा नहीं…

HomeCHHATTISGARHसदन में बोले शिवरतन, विधायकों को रोक रही पुलिस, गृहमंत्री बोले-ऐसा नहीं...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को प्रधानमंत्री आवास के मुद्दे पर भाजपा विधानसभा घेराव करने जा रही है। इस घेराव और प्रदर्शन के मद्देनजर लगाए गए बैरिकेड में विधायकों को रोकने का मामला आज सदन में गुंजा। शिवरतन शर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान कहा कि जितने विधायक बिलासपुर रूट से आ रहे हैं, उन्हें रोका जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : सूबे में गोबर से पेंट बनाने की 19 यूनिट शुरू, 44 हजार लीटर का उत्पादन, 47 लाख कमाए

मुझे आने नहीं दिया गया। मैं धरसीवां से घूमकर आ रहा हूं। धरमलाल कौशिक ने कहा कि यह गंभीर विषय है। इस मामले में उन्होंने आसंदी से निर्देश देने की मांग रखी। इस दौरान प्रश्नकाल की कार्यवाही बाधित हो गई।

विधानसभा स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे से कहा कि ऐसा कथन आया है, ऐसा कुछ है तो आप निर्देशित करें। चौबे ने कहा कि अखबारों में प्रचार हुआ है कि चार पांच लाख लोगों को लाने वाले हैं। विधानसभा की सुरक्षा के लिए हमेशा यह व्यवस्था होती है। विधायकों को रोका जा रहा है ऐसी छत्तीसगढ़ में कभी न यह स्थिति थी, न होगी।

शर्मा ने कहा कि मुझे रोका जा रहा है, मैं धरसीवां से घूमकर आ रहा हूं। अरूण वोरा ने तंज किया कि रोका जा रहा था फिर आप आए कैसे? चौबे बोले कि आप सही समय पर आए हैं, इसका मतलब है कि कभी-कभी आप रास्ता बदलकर आ जाएंगे तो क्या होगा ?

इसके बाद केशव चंद्रा ने भी यह मुद्दा उठाया कि उन्हें रोका गया है और वे लेट हो गए हैं। पुलिस कुछ नहीं बता रही है कि कहां से जाना है। नारायण चंदेल ने कहा कि यह गंभीर विषय है। चौबे ने कहा कि किसी को नहीं रोका जा रहा है। इस पर चंद्रा ने कहा कि वे वीडियो दिखा सकते हैं।

अमरजीत भगत ने कहा कि संदिग्ध लोगों को रोका जा रहा होगा। इस पर शर्मा ने आपत्ति जताई कि विधायकों को संदिग्ध कहा जा रहा है। स्पीकर ने कहा कि आसंदी से निर्देश दिया गया कि किसी भी विधायकों को रोका नहीं जा सकता। ऐसा कर रहे हैं तो गलत कर रहे हैं। उन्होंने गृहमंत्री को दिखवा लेने कहा। धर्मजीत सिंह ने कहा कि एक राजनीतिक आंदोलन हो रहा है। कोई आतंकवादी घटना नहीं हो रही है।

भैयाजी ये भी देखे : हादसा : महासमुंद के ईंट भट्ठे में 5 मज़दूरों की मौत, एक गंभीर, गांव में पसरा मातम…

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि किसी को भी नहीं रोका जा रहा है। सत्र के दौरान यह निर्देश है कि विधायकों को नहीं रोकना है। आज की स्थिति में बैरिकेड्स में यदि रोका गया होगा तो कौन है, यह देखने के लिए रोका गया होगा, लेकिन विधायकों को नहीं रोका जा रहा है।