spot_img

बेरोजगार युवक पैदल चलकर पहुंचा सीएम आवास, मिली सौगात

HomeCHHATTISGARHबेरोजगार युवक पैदल चलकर पहुंचा सीएम आवास, मिली सौगात

भिलाई। बेरोजगारी से तंगहाल पत्थलगांव (BHILAI NEWS) का युवक दीपक यादव मुख्यमंत्री से मदद की आस में भिलाई-3 पहुंचा। पैसे के अभाव में भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन से भिलाई-3 तक करीब 13 किलोमीटर पैदल सफर तय किया। सीएम हाउस के गेट पर सुरक्षा कर्मियों ने रोका तो युवक ने सारा हाल बयां किया।

बात मुख्यमंत्री के ओएसडी मनीष बंछोर तक पहुंची तो संवेदनशीलता दिखाते हुए अपने साथ पाटन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास ले गए। युवक की बातें सुनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल दो लाख आर्थिक सहायता का निर्देश अफसरों को दिया। यहां से लौटने के बाद भिलाई-3 में मुख्यमंत्री की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल, पुत्र चैतन्य बघेल ने भी दीपक से आत्मीयता से मुलाकात की और भोजन भी कराया। बाद में युवक के वापस पत्थलगांव लौटने का इंतजाम भी किया गया।

भैयाजी यह भी देखे: मोबाइल शॉप में लगी आग, संचालक को हुआ लाखों का नुकसान

10 किमी पैदल चलकर पहुंचा था सीएम के भिलाई-3 निवास

मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के (BHILAI NEWS)  मुताबिक दीपक यादव जशपुर जिला के पत्थलगांव विकासखंड के गांव बगईझरियां का निवासी है। उसके परिवार में परिवार के सात सदस्य हैं। उनका न व्यापार है और न ही खेत। परिवार के लोगों ने दीपक को इसलिए बीएससी पढाया कि परिवार को वह मजबूत करेगा। पर बेरोजगारी के कारण सब बरबाद हो गया। परिवार की आर्थिक तंगी से परेशान दीपक मुख्यमंत्री से मिलकर रोजगार व मकान मांगने की मंशा लेकर ट्रेन से भिलाई पहुंचा था। पास में पैसे नहीं थे, पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद भिलाई-3 तक करीब 10 किमी तक पैदल चला।

पत्थलगांव निवासी युवक से सीएम के परिजन भी आत्मीयता से मिले

मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री (BHILAI NEWS)  की पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल, पुत्र चैतन्य सहित पूरा परिवार युवक से मिलकर उसका हाल चाल जाना। उस युवक को जशपुर कलेक्टर से बात कर आवास दिलाने व राजीव मितान क्लब के माध्यम से रोजगार दिलाने की व्यवस्था की गई। साथ ही युवक के जाने के लिए यात्री बस की व्यवस्था व आर्थिक सहायता भी प्रदान की गई। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री की पुत्री स्मिता बघेल ने युवक को रास्ते के लिए भोजन भी पैक कर दिया।