spot_img

पुलवामा शहीदों की विधवाओं ने पुलिस पर लगाया चौंकाने वाला आरोप

HomeNATIONALपुलवामा शहीदों की विधवाओं ने पुलिस पर लगाया चौंकाने वाला आरोप

दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के तीन शहीदों की विधवाएं कई हफ्तों से सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। अब उन्होंने राजस्थान पुलिस के खिलाफ एक चौंकाने वाला नया दावा किया है। विधवाओं ने अब दावा किया है कि उनके विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उनका अपहरण कर लिया था।

2019 में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के तीन जवानों की विधवाओं ने पहले राजस्थान पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया था और अब, उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ उनके विरोध के दौरान उन्हें चुप कराने के लिए पुलिस ने उनका अपहरण कर लिया था।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवानों की विधवाएं अपने परिवार के लिए सरकारी नौकरी और राजस्थान सरकार द्वारा वादा की गई सुविधाओं की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठी हैं।

उनके दावों के अनुसार, तीन महिलाओं को राजस्थान पुलिस कर्मियों द्वारा जबरदस्ती हिरासत में लिया गया और उनका अपहरण कर लिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका अपहरण कर लिया गया और कोटा के पास एक जगह पर ले जाया गया, और कथित तौर पर उनकी अनुमति के बिना अस्पताल ले जाया गया।

पुलवामा की तीन विधवाओं में से एक ने कहा, “मुझे नहीं पता कि मैं कहां हूं, मेरा अपहरण कर लिया गया था। मैं एक छोटे से अस्पताल में हूं, कहीं पहाड़ियों के बीच में। मैं बीमार नहीं हूं, मुझे जबरन अगवा कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

जहां भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध कर रही विधवाओं के समर्थन में लगातार रही है, वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी महिलाओं के समर्थन में सामने आए हैं, उन्होंने सरकार से उनकी मांगों को सुनने का आग्रह किया है।

सचिन पायलट ने कहा, ‘वीरांगना’ पर राजनीति गलत है। इससे गलत संदेश जाएगा। एक-दो काम का मसला बड़ा नहीं है, नियमों में पहले भी संशोधन किया गया था और आगे भी संशोधन किया जा सकता है।’